ऑन लाइन बिक रही गिरिराज जी की शिला, विरोध में उतरे ब्रज के युवा, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

in #agra2 years ago

Screenshot_20220522-144106_Gallery.jpg

आगरा। अब देश में आधुनिक क्रांति इतनी बढ़ गई है कि गिरिराज जी महाराज की शिला भी जमकर बेची जा रही है।। ऑनलाइन वालों को न किसी की आस्था से सरोकार है न ही किसी की धार्मिक भावनाओं से.. ! ऑनलाइन सेल करने वालों को सिर्फ अपनी बिक्री से मतलब है।
गोवर्धन के युवाओं ने गिरिराजजी की शिलाओं के संरक्षण की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मांग है कि सात कोस में विराजमान दिव्य पर्वतराज गोवर्धन महाराज के संरक्षण में सुरक्षा कर्मी तैनात होने चाहिए। गिरिराजजी के आसपास वन कर्मियों का पहरा लगना चाहिए। मोटर साइकिल सवार और पैदल कर्मी गश्त करते रहें। धवल सचदेव स्टोर फ्रंट और वृंदावन बाजार डाट काम स्टोर पर गिरिराजजी के शिला की बिक्री के विज्ञापन के बाद गोवर्धन वासियों ने गिरिराजजी पर्वत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

पिछले दिनों शापिंग साइट अमेजान पर धवल सचदेव स्टोर फ्रंट और वृंदावन बाजार डाट काम स्टोर की तरफ से गिरिराजजी की शिला बिक्री का विज्ञापन डालते हुए इसकी कीमत 330 रुपये से पांच सौ रुपये तक बताई गई। तमाम यूजर्स ने आक्रोश व्यक्त करते हुए गिरिराजजी की शिला की बिक्री को प्रतिबंधित रखने की बात कहते हुए ये विज्ञापन शेयर किया है। इस पोस्ट पर तमाम कमेंट्स आ रहे हैं, तथा पोस्ट शेयर की जा रही है। सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होते ही संत और ब्रजवासियों में आक्रोश पनप गया है। शनिवार को गोवर्धन के रक्तवीर ग्रुप के डा. जीएस राणा, केशव मुखिया, आकाश खंडेलवाल, गौरव शर्मा, वीनू खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गिरिराजजी की शिलाओं के संरक्षण की मांग की है। केशव मुखिया ने बताया कि मामला लोगों की आस्था से जुड़ा है, इसलिए गिरिराजजी की शिलाओं को संरक्षित करने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाने चाहिए। ये कर्मी मोटरसाइकिल से और पैदल गश्त करें। शिला ले जाने वालों को पकड़कर वैधानिक कार्रवाई की जाए।