सदर तहसील में 6दिन से हड़ताल जारी, 700से अधिक बैनामे सहित तमाम काम लंबित, 7करोड़ का राजस्व भी अटका

in #agra2 years ago

Screenshot_20220526-000852_Gallery.jpg

आगरा। आगरा की सदर तहसील में 6 दिन से हड़ताल चल रही है. इसके कारण 700 से अधिक बैनामे, वसीयतनामा, किरायानामा व मैरिज रजिस्ट्रेशन के काम लंबित हैं। सात करोड़ रुपये का राजस्व अटका है।
आगरा की सदर तहसील में लगातार छह दिन से हड़ताल जारी है। इसके कारण बैनामे नहीं हो रहे हैं। लोग परेशान हैं। वसीयतनामा, किरायानामा और मैरिज रजिस्ट्रेशन के काम लंबित पड़े हुए हैं. इसके कारण करीब सात करोड़ रुपये का राजस्व अटका पड़ा है. रजिस्ट्री दफ्तर बंद है. बुधवार को दस्तावेज लेखकों ने प्रशासन का पुतला फूंककर अपना विरोध भी जताया।

बार अध्यक्ष लाल बहादुर राजपूत ने बताया कि 19 मई को विवाद के बाद एक पक्षकार ने दस्तावेज लेखक से रास्ते में लूट का प्रयास किया. पुलिस ने लेखक के विरुद्ध झुठी एफआईआर दर्ज की है. लेखक की ओर से मुकदमा दर्ज न होने पर 20 मई से हड़ताल चल रही है. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि रोशनबाग, दयालबाग के रहने वाले लेखक राजेंद्र कुमार जैन और उनके बेटे दिव्यांशु को नामजद किया गया है. पुलिस के अनुसार 19 मई को उन्होंने बेटे राहुल को मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए तहसील कार्यालय दस्तावेज लेखक राजेंद्र कुमार जैन के पास भेजा था।

आरोप है कि अतिरिक्त स्टांप लगाने को लेकर उनका विवाद हो गया. दस्तावेज लेखक ने राहुल से मारपीट की और वह किसी तरह से भाग आया लेकिन उसका आधार कार्ड वहीं छूट गया. इस पर राहुल आधार कार्ड लेने गया तो फिर उसके साथ मारपीट की गई. आरोपी जीआईसी मैदान पर कार और स्कूटी से आ गए। उन्होंने कार से कुचलने का प्रयास किया. इससे राहुल के पैर, मुंह और सीने में चोट लगी है. मामले की जांच की आ रही है. आरोपी पक्ष ने भी लूट का आरोप लगाया है लेकिन पुष्टि नहीं हुई है।