2 दिन बाद खुले जिला अस्पताल में टूटी भीड़, हालात हुए बेकाबू, पर्चा बनवाने में ही निकला पूरा दिन

in #medical2 years ago

Screenshot_20220816-225128_Gallery.jpg

आगरा। ताजनगरी आगरा का जिला अस्पताल को चर्चाओं में रहने में पुरानी महारत हासिल है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक तक इस अस्पताल को चेतावनी तक दे चुके हैं बावजूद इसके यहां पर व्यवस्थाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। 2 दिन अस्पताल बंद क्या रहा तीसरे दिन सारी व्यवस्थाएं भंग हो गई। दो दिन अवकाश के बाद मंगलवार को एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी शुरू हुई। मौसम में बदलाव के चलते हजारों लोग इलाज के लिए पहुंच गए। भीड़ के कारण व्यवस्थाएं चरमरा गयीं। लोगों को जमीन पर बैठकर घंटों इंतजार करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक रविवार को साप्ताहिक और सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में अवकाश था। इसके चलते आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल की ओपीडी बंद थी।

मंगलवार को ओपीडी दोबारा शुरू हुई। सुबह आठ बजे से ही लोग पर्चा बनवाने के लिए पहुंचने लगे। ओपीडी शुरू होने से पहले ही 1 हजार से ज्यादा मरीज एसएन मेडिकल कालेज पहुंच गए। भारी भीड़ के चलते व्यवस्थायें बिगड़ गयी। लाइन में लगने को लेकर कई बार तीमारदारों में आपस मे कहासुनी हो गयी। लोगों को अपना नंबर आने के लिए 2 से 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। भारी संख्या में मरीज जमीन पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए।
Screenshot_20220816-225134_Gallery.jpg
एसएन मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल प्रशांत गुप्ता के अनुसार ओपीडी में रोजाना हजारों लोगों को चिकित्सीय सलाह और दवाएं दी जाती है। दो दिन अवकाश के बाद आज मरीजों की संख्या ज्यादा थी। हमारा प्रयास रहता है कि सभी लोगों को इलाज मिल सके।

मंगलवार को अधिकतर लोग बुखार, जुकाम और बदन दर्द की परेशानी के थे। स्किन की परेशानियों के इलाज के लिए भी काफी मरीज आये थे। मौसम में बदलाव और बारिश के पानी मे भीगने से यह दिक्कतें हो रही हैं।