निकहत बॉक्सिंग की सरताज बनी,वहीं कुश्ती में सरिता मोर ने 59 किलो में स्वर्ण झटक कर तहलका मचा दिया..

in #agra2 years ago

Screenshot_20220608-181523_Facebook.jpg

भारत लगातार खेलों में विश्व पटल पर अपना डंका बजा रहा है... अभी एक पकवाड़ा भी नहीं बीता की बॉक्सिंग में निकहत जरीन ने 52 किलो भार वर्ग में चैंपियन बंद कर सनसनी फैला दी थी और आज वह अब अपने भार वर्ग की बादशाह है।। वहीं अब कजाकिस्तान में हुई विश्वस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय पहलवान सरिता मोर ने 59 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचा दिया है।।

कजाकिस्तान के अल्माटी में विश्व कुश्ती रैकिंग सीरीज बोलेत तुर्लिखानोव कप में कई भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिनमें से एक सरिता मोर भी हैं। सरिता गोल्ड मेडल जीतकर और पहला स्थान हासिल करने के चलते छाई हुई हैं। उन्होंने 59 किग्रा भार वर्ग में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। सरिता ने फाइनल में अजरबैजान की झाला अलीयेवा को तकनीकी दक्षता के आधार पर शिक्सत दी।

27 वर्षीय सरिता ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त दमखम दिखाया और सिर्फ तीन अंक गंवाए। वह टूर्मामेंट में तीन मुकाबलों में उतरीं और सभी में विजयी परचम फहराने में कामयाब रहीं। सरिता के बेहतरीन प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोभी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने छह मिनट नहीं टिक पाया। उन्होंने सभी विपक्षी खिलाड़ियों को आसानी से धूल चटा दी।

सरिता मोर के 46050 अंक

सरित ने टूर्नामेंट में दबदबे की वजह से विश्व रैंकिंग सीरीज में पहले स्थान स्थान पर पहुंच गईं। उनके कुल 46050 अंक हैं। सरिता ने बुल्गारिया की बिल्याना दुडोवा को नंबर वन रैंकिंग से हटाया है। बता दें कि बोलेत तुर्लिखानोव कप यूनाइटेड विश्व कुश्ती की रैंकिंग सीरीज का हिस्सा है।