डिप्टी सीएम बृजेश पाठक केऔचक निरीक्षण में एसएन मेडिकल फेल,व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश

in #agra2 years ago

Screenshot_20220514-233835_Gallery.jpg
Screenshot_20220514-233828_Gallery.jpg

आगरा। जनता टीवी लगातार आमजन से जुड़े हुए मुद्दों को उठाता रहा है।। आज भी जनता टीवी ने आगरा की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर खबर प्रसारित की थी जिसमें जिला अस्पताल और आगरा की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बताया था।। जनता टीवी की ख़बर पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी मुँहर लगा दी।। आज उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अचानक एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंच गए और वहां पर अव्यवस्थाओं को देख भड़क गए।। यह ऐसा पहला मौका नहीं है जब आगरा की स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रश्नचिन्ह खड़े हुए हों ।।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शनिवार दोपहर को अचानक से एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंचे। उन्हें देखते ही इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। चारों तरफ डॉक्टर इधर से उधर भागने लगे। इस दौरान इमरजेंसी के बाहर बैठे हुए कई मरीजों से डिप्टी सीएम ने इलाज के बारे में सवाल जवाब किए और पूछा के इलाज में कोई परेशानी तो नहीं है।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक इस समय चर्चाओं में हैं। जब से उन्हें डिप्टी सीएम का पदभार मिला है उसके बाद से ही वह स्वास्थ्य विभाग की कारगुजारी को परखने के लिए किसी भी सरकारी अस्पताल में बिना बताए पहुंच जाते हैं और वहां खड़े हुए फरियादियों व मरीजों से पूछताछ करने में जुट जाते हैं। डिप्टी सीएम को शनिवार को मथुरा में कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आये थे। वापस उन्हें आगरा एयरपोर्ट से ही जाना था। इससे पहले ही वह आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंच गए। इमरजेंसी के बाहर बरामदे में बैठे हुए मरीजों से उन्होंने बातचीत करना शुरू कर दिया।

डिप्टी सीएम ने बरामदे में बैठे एक बुजुर्ग से पूछा कि आप यहां पर क्यों बैठे हैं.ल तो बुजुर्ग ने बताया कि वह दवाई लेने आए हैंम डिप्टी सीएम ने पूछा कि सुबह कितने बजे आप यहां पर आए थे तो बुजुर्ग ने कहा कि वह 11 बजे यहां पर आए थे.ल लेकिन उन्हें अभी तक दवाई नहीं मिली है। इसके बाद मौके पर एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी पहुंच गए। डिप्टी सीएम ने प्रिंसिपल को इशारा किया और बुजुर्ग से परेशानी जाने को कहा तो बुजुर्ग ने बताया कि उनका मरीज अंदर भर्ती है लेकिन अभी तक उसको दवा नहीं मिली है। जिस पर प्रिंसिपल ने डिप्टी सीएम से कहा के मरीज का इलाज चल रहा होगा इसलिए उसे दवा नहीं दी गई है।

इसके बाद बरामदे में ही बैठे एक युवक से डिप्टी सीएम ने पूछा कि आप यहां पर क्यों आए हैं तो उसने बताया कि उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है उसका इलाज चल रहा है। डिप्टी सीएम ने पूछा “क्या आप इलाज से संतुष्ट है” युवक ने कहा कि नहीं मैं संतुष्ट नहीं हूं। अभी मेरे पैरों में सूजन है लेकिन फिर भी मुझसे कह दिया गया है कि आप घर चले जाइए और घर से ही अपनी दवाई लेना। जिस पर डिप्टी सीएम ने संबंधित डॉक्टर को बुलाया और डॉक्टर से पूछा कि मरीज को परेशानी दूर होने से पहले ही क्यों डिस्चार्ज कर दिया गया। इस पर डॉक्टर कोई भी जवाब नहीं दे पाए। डिप्टी सीएम ने तत्काल निर्देश दिए कि मरीज को जल्द से जल्द भर्ती किया जाए और उसका पूर्ण रूप से इलाज किया जाए।

अंत में डिप्टी सीएम ने बरामदे में खड़ी कई महिलाओं और पुरुषों से भी पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके मरीज अंदर भर्ती है जिनको देखने के लिए वह यहां पर आए हैं। इसके बाद डिप्टी सीएम एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के अंदर चले गए।।