जैवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में बनाए अपने ही रिकॉर्ड को ब्रेक कर इतिहास रचा

in #finland2 years ago

Screenshot_20220615-145520_Google.jpg

एथलेटिक से भारत के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और जैवलिन थ्रो के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है। फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर की दूरी पर भाला फेंकते हुए रजत पदक हासिल किया। इस तरह नीरज ने अपना ही पिछला नेशनल रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया है।।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल मार्च 2021 में नीरज चोपड़ा ने 88.07 मीटर का नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर तक भाला फेंक कर नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक हासिल किया था। ओलंपिक के बाद पहली बार नीरज चोपड़ा किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने के लिए मैदान में उतरे थे।
Screenshot_20220615-145512_Google.jpg

नीरज चोपड़ा ने पावो नुरमी गेम्स में 89.30 मीटर दूरी हासिल की और रजत पदक अपने नाम किया। वहीं, ओलिवर हेलैंडेर ने 89.93 मीटर की दूसरी तय करके स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा, विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 86.60 मीटर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

ओलंपिक में पदक जीतने के बाद यह पहली बार है जब नीरज चोपड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उतरे और पदक जीता। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह अभी बहुत आगे जाने वाले हैं। उन्होंने लगभग 90 मीटर की दूरी हासिल की, जिसे कि जैवलिन थ्रो की दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन कहा जाता है।
Screenshot_20220615-145543_Google.jpg

नीरज ने नए साल पर दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वे पिछले कुछ समय से 90 मीटर पर नजरें गड़ाए हुए हैं। उन्होंने कहा था, पदक एक चीज है, दूरी दूसरी। 90 मीटर का आंकड़ा पार करने से मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ थ्रोअर की सूची में आ जाऊंगा। मैं इसके करीब हूं और जल्द ही इस मुकाम पर पहुंच सकता हूं, लेकिन मैं बहुत ज्यादा नहीं सोचता। मुझ पर कोई दबाव नहीं है।

Sort:  

super

Nice

Mast khelte Ho aise hi khelte Raho

प्रदीप जी 50% से like कर दिया।
पोस्ट को लाइक कर दिया है, कॉमेंट भी कर रहा हूं कृपया आप भी मेरे अकाउंट को लाइक करें और कमेंट करें दोनों को फायदा होगा। धन्यवाद

मंजिल तक पहुंचने के लिए सबका साथ जरूरी हैं, एक दूसरे के साथ से सबका विकास होना तय हैं। इसलिए सबको साथ लेकर चलो। 👍👍