भारत-द.अफ्रीका टी-20 सीरीज कल से,उमरान ने फेंकी 163.7 किमी रफ्तार की गेंद,इंग्लैंड जाएंगी भारतीय टीमें

in #newdelhi2 years ago

Screenshot_20220608-162545_Gallery.jpg

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज नौ जून से शुरू होगी। पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें अभ्यास कर रही हैं। साउथ अफ्रीका की टीम स्पिनरों की काट के लिए अभ्यास कर रही है।

उमरान मलिक ने 163.7 किमी रफ्तार की गेंद फेंकी

अभ्यास के दौरान उमरान मलिक ने 163.7 किमी रफ्तार की एक गेंद फेंकी, जो शोएब अख्तर की 161 किमी की रफ्तार से की गई गेंद से ज्यादा तेज है। हालांकि उमरान मलिक को शोएब का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करना होगा, जिसके बाद ही रिकॉर्ड दर्ज हो सकेगा।

स्कॉटलैंड से टी-20 तो इंग्लैंड से होगा टेस्ट मैच

भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत की दो टीमें जाएंगी। एक टीम स्कॉटलैंड के साथ टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरान भारत की टेस्ट टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में अभ्यास मैच खेल रही होगी। इसके बाद भारत का टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरान दूसरी टीम कोई मैच नहीं खेलेगी। यानि एक समय में एक टीम का ही मैच होगा।

आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से धोया

आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए टी-20 मैच में श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 128 रन पर सिमट गई। मैन ऑफ द मैच जोश हेजलवुड ने 16 रन देकर चार विकेट लिए। आस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित रहे इस मैच में जीत का लक्ष्य 14 ओवर में बिना विकेट खोये 134 रन बनाकर हासिल कर लिया। वार्नर 70 और कप्तान फिंच 61 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरा टी-20 मैच आज खेला जाएगा

आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज शाम सात बजे से प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया यह मैच जीत जाती है तो वह सीरीज जीत जाएगी। श्रीलंका के लिए यह मैच करो या मरो का रहेगा।

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज आज से

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज आज से शुरू हो रही है। पहला मैच मुल्तान स्टेडियम में शाम साढ़े चार बजे से खेला जाएगा। पाक टीम की कप्तानी बाबर आजम के हाथ में होगी, जबकि वेस्टइंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन संभालेंगे।