आगरा में जिला अस्पताल के कंप्यूटर ऑपरेटर धरने पर बैठने को मजबूर

in #agra2 years ago

Screenshot_20220622_224213.jpgआगरा।जिला अस्पताल में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटरों की सेवाएं खत्म करने का मामला इन दिनों तूल पकड़ता जा रहा है। जिला मुख्यालय से आये पत्र के बाद ई कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर बैठ गए। जिसका खामियाजा ओपीडी के लिए पर्चा बनबाने आये मरींजों को उठाना पड़ा।।
मंगलवार को जिला मुख्यालय से आगरा जिला अस्पताल में काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटरों के लिए आये लेटर के बाद से कंप्यूटर ऑपरेटरो की मुसीबतें कम होने का नाम नही ले रही है। पत्र के संज्ञान में आने के बाद से ही कंप्यूटर ऑपरेटर मैं जहां एक ओर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है तो वहीं दुशरी और अपने रोजगार के खत्म होने का आक्रोश भी व्याप्त है ।। इन्हीं समस्याओं से ग्रस्त कंप्यूटर ऑपरेटर बुधवार को हड़ताल पर बैठ गए ।।। जिसके बाद ओपीडी की सेवा लगभग दो घंटे बन्द रही ।। आपको बता दें कि जिलाअस्पताल में ई कर्मचारियों का काम ओपीडी पर कम्प्यूटर द्वारा पर्चे बनाने का है। जिनका मासिक भत्ता लगभग 4 महीनों से नहीं मिला है। जिसको लेकर सभी ई कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए और ओपीडी बन्द कर दी जिसके बाद जिलाअस्पताल के cms डॉ.ए के अग्रवाल द्वारा ई कर्मचारियों को समझाया गया और तनख्वाह देने की बात की गई तब जा कर हड़ताल खत्म हुई।
जिलाअस्पताल के cms डॉ. ए के अग्रवाल ने बताया कि ई कर्मचारियों का भुगतान अब एनएचएम के जरिए हो रहा था। जबकि भुगतान जिलाअस्पताल की तरफ से था। जब एनएचएम के पास फंड खत्म हो गया तो उन्होंने कहा कि अब इनको टर्मिनेट कर दिया जाए। बाद में एसआईसी द्वारा कहा गया कि जिलाअस्पताल ई हॉस्पिटल होने जा रहा है तो इनका होना जरूरी है और इनके भुगतान में जिन कारणों से कमी हो रही थी जिस वजह से ई स्टाफ हड़ताल पर था उसमें जांच हो रही है और ई स्टाफ को तनख्वाह देने का वादा किया गया है जिसके बाद हड़ताल खत्म हुई और काम फिर से शुरू होसका। बहरहाल अब देखना होगा कि सीएमएस डॉ एके अग्रवाल द्वारा दिए गए आश्वासन पर कर्मचारी कब तक काम कर पाते हैं और इन कर्मचारियों का भुगतान आखिर कब तक हो पाएगा या एक बार फिर जिम्मेदार अधिकारियों का आश्वासन महज बातें बनकर हवा हवाई सभीत हो कर रह जायेगा।

Sort:  

Good job