पुलिस का कारनामा रुपये भी लिए और फर्जी केस में जेल भेज दिया,तीन दरोगा, तीन कॉन्स्टेबल निलंबित

in #agra2 years ago

images (5).jpegआगरा। जगदीशपुरा थाना के छह पुलिसकर्मियों ने दो लोगों को फर्जी तरीके से नशीले पदार्थ में जेल भेज दिया। वहीं उनसे पांच लाख रुपये भी ले लिए। मामले की जब एसएसपी से शिकायत हुई तो उन्होंने गंभीरता से जांच कराई। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसएसपी ने सभी 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं उनकी प्रारंभिक जांच भी शुरू करा दी है। जांच में अगर यह दोषी सिद्ध हुए तो इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की तैयारी है। इंस्पेक्टर पीके सिंह की भी एसएसपी ने जमकर फटकार लगाई है।
सटोरिया सनी कबाड़िया ने अमित और जितेंद्र नाम के व्यक्तियों को फर्जी तरीके से फसाने के लिए जगदीशपुरा थाने के पुलिसकर्मियों को पैसे दिए। इन पुलिसकर्मियों ने रावत पेट्रोल पंप से दोनों को उठा लिया। उठाने के बाद उनसे छोड़ने के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे। दोनों ने उन्हें 5 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद भी पुलिसकर्मियों ने दोनों को अवैध तरीके से नशीले पदार्थ में जेल भेज दिया। दोनों ने एसएसपी से मामले की शिकायत की।
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराई। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर जगदीशपुरा थाने के एसआई ऋषि पाल सिंह, मनोज कुमार, अर्जुन प्रताप सिंह, कॉन्स्टेबल राजीव कुमार, दीपक राणा, गौरव डांगर, जितेंद्र और अमित कुमार को निलंबित कर दिया है।
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि लापरवाही और भ्रष्टाचार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन सभी छह पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच भी शुरू कराई जा रही है। अगर उसमें वह दोषी साबित हुए तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एसएसपी ने मंगलवार को भी ताजगंज थाने के एक दरोगा का चित्राहट में तबादला किया है। वह होटल में जाकर दबंगई दिखा रहा था और पैसे मांग रहा था।