बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार

संतकबीरनगर। मेंहदावल क्षेत्र के एक गांव में युवती की शादी थी। बरात देर शाम गांव पहुंच चुकी थी। दुल्हन सजने के लिए सहेली के साथ मेंहदावल कस्बे में एक ब्यूटी पार्लर में गई थी, जहां से गांव का ही युवक बोलेरो में बैठा कर दुल्हन को लेकर फरार हो गया। इसकी शिकायत एसपी तक पहुंची। एसपी ने लोकेशन ट्रेस कराई और दुल्हन व युवक को पीपीगंज गोरखपुर से पकड़वाया। उसके बाद शादी हुई और अगले दिन विदाई हुई। युवती के पिता का आरोप है कि इस मामले में मेंहदावल पुलिस ने आरोपी और उसके सहयोगियों पर कार्रवाई नहीं की।

मेंहदावल क्षेत्र के एक गांव की 24 वर्षीय युवती की 26 मई को शादी थी। शाम छह बजे दुल्हन सजने के लिए अपनी सहेली के साथ मेंहदावल कस्बे के एक ब्यूटी पार्लर में गई थी। इधर गांव में बरात पहुंच चुकी थी। आरोप है कि उसी दौरान गांव का युवक ब्यूटी पार्लर पर बोलेरो लेकर पहुंचा और दुल्हन को लेकर भाग गया। इधर बरात में लड़की वाले के घर कई बड़े जनप्रतिनिधि भी पहुंचे हुए थे। युवती की सहेली ने उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने तत्काल ही घटना की सूचना मेंहदावल पुलिस को दी।

जनप्रतिनिधियों ने गोपनीय तरीके से एसपी को सूचना देकर मामले से अवगत कराया। एसपी ने तत्काल सर्विलांस की मदद से दुल्हन को लेकर भागे युवक की लोकेशन ट्रेस कराई, तो युवक की लोकेशन गोरखपुर के पीपीगंज में मिली। पुलिस टीम घेराबंदी करके दुल्हन के साथ युवक को पकड़ कर मेंहदावल थाने लाई।

पुलिस ने दुल्हन को उसके परिजनों को सौंप दिया। उसके बाद घटना की किसी को जानकारी नहीं हुई और युवती की शादी करा दी गई। अगले दिन 27 मई को युवती विदा होकर ससुराल चली गई। शुक्रवार को युवती के पिता ने पुलिस कार्यालय पहुंच कर एसपी को प्रार्थना पत्र दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि 26 मई का उनकी बेटी की शादी होनी तय थी। बेटी अपनी सहेली के साथ ब्यूटी पार्लर में गई थी, जहां से गांव का युवक अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ उनकी बेटी को बोलेरो में अपहरण करके ले गया। घटना की सूचना मेंहदावल पुलिस को दी। पुलिस हरकत में आई और जांच पड़ताल शुरू की।
आरोप है कि आरोपी उसकी बेटी को लाकर गांव के पास छोड़ कर भाग गए। बेटी घर पहुंची और घटना की बात बताई। उसी दिन मेंहदावल पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसओ रविंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली थी। सामाजिक व्यवस्था को बनाए रखने के परिवार वालों की गुजारिश पर प्रकरण का निस्तारण कर दिया गया था। शादी हो गई, और युवती विदा होकर ससुराल गई। अब नया प्रकरण कहासुनी और गाली गलौज का सामने आया है। यदि जांच में मामला सही पाया गया तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Screenshot_2023-06-03-07-21-19-026-edit_com.facebook.katana.jpg