श्रावस्ती उत्तर प्रदेश

IMG-20220621-WA0036.jpg
विद्याश्री गुरुकुल विद्यालय नारायणपुर इकौना में मनाया गया आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस।

विद्याश्री गुरुकुल विद्यालय नारायणपुर इकौना श्रावस्ती में विद्यालय प्रबंधक चंद्रकेतु आर्य व विद्यालय प्राचार्य आर्यव्रत त्रिपाठी के कुशल नेतृत्व में आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।
विद्यालय परिसर में छात्र व छात्राओं के साथ विद्यालय के तमाम शिक्षक, शिक्षिकाएं उपलब्ध रहे। साथ ही सुबह 7:00 बजे से 8:00 बजे तक संपूर्ण योगाभ्यास कराया गया और छात्र छात्राओं को योगाभ्यास के लाभ के विषय में अवगत कराया गया।
वहीं विद्यालय प्रबंधक चंद्र केतु आर्य द्वारा छात्र छात्राओं को योगाभ्यास के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि हमारे जीवन में योग का महत्व पूर्ण योगदान है। यह हमारे ऋषि मुनि आदि सदियों से करते चले आ रहे हैं। और हमें स्वस्थ रहने के लिए योगाभ्यास, प्राणायाम बहुत ही जरूरी है, वही विद्यालय प्रबंधक ने कहा कि यदि हम अपनी दैनिक दिनचर्या में योगाभ्यास प्राणायाम शामिल करें तो सभी प्रकार की बीमारियों से दूर रह सकते हैं और अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं। इस प्रोग्राम के दौरान विद्यालय में अध्यापक आदर्श ,सुमित ,अमित व अध्यापिका पारुल, खुशबू आदि योगाभ्यास के समय उपलब्ध रहें। साथ ही प्रोग्राम का समापन विद्यालय प्रबंधक ,विद्यालय प्राचार्य व अध्यापक अध्यापिकाओं द्वारा वैदिक संध्या के साथ कराया गया।

Sort:  

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें