निष्पक्ष और भयमुक्त हो मतदान. रिटर्निंग अधिकारी

in #electionnews5 months ago

सेक्टर अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश:-

नगर. उपखण्ड के पंचायत समिति कार्यालय में सहायक रिटर्निंग अधिकारी अनुराग हरित ने विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों की एक बैठक लेकर लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से कराए जाने के निर्देश दिए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को ली गई बैठक में सभी सेक्टर अधिकारियों वनरेवल बूथों पर भयग्रस्त मतदाताओं को समझाइश कर और उन्हें सुरक्षा का भरोषा दिला कर भयमुक्त मतदान करने के सम्बंध में आश्वस्त करने के निर्देश दिए । तथा आमजन को प्रोत्साहित कर मतदान प्रतिशत बढाने की बात कही । उन्होंने 17 अप्रैल तक चुनाव सम्बन्धी व्यवस्थाओं को दुरस्त करने के निर्देश दिए है । जिसमें बूथों पर छाया, पानी, फर्नीचर व विद्युत व्यवस्था शामिल है । उन्होंने पुलिस जाब्ता के लिये पुलिस उपाधीक्षक को संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता नियोजित करने तथा कानून व्यवस्था को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए जिससे मतदाता भयमुक्त मतदान कर सके ।
वहीं उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के 143 बूथों पर वेबकास्टिंग की जाएगी । वेबकास्टिंग प्रभारी सीकरी तहसीलदार को बनाया गया है । बैठक के दौरान विकास अधिकारी को न्यून मतदान बाले बूथों पर स्वीप कार्यक्रम कर मतदान प्रतिशत बढाने के निर्देश दिए। बैठक में सीकरी एसडीएम सृष्टि जैन, नगर तहसीलदार अंकित गुप्ता, सीबीईओ सियाराम गुर्जर, सीडीपीओ, समेत क्षेत्र के 25 सेक्टर अधिकारी मौजूद रहे ।

IMG-20240415-WA0003.jpg