पुलिस ने किया फ्लैगमार्च खुलकर करें मतदान

in #electionnews6 months ago

नगर. लोकसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सीआरपीएफ कम्पनी के साथ फ्लैगमार्च किया ।
पुलिस उपाधीक्षक आशीष प्रजापति ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए नगर के जालूकी क्षेत्र में फ्लैगमार्च किया ।
पुलिस उप अधीक्षक आशीष कुमार प्रजापति के निर्देश में विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करने के लिए जालूकी थाना क्षेत्र के अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस एवं पैरामिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला । उन्होंने मतदाताओं से रूबरू होकर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने निर्भीक एवं भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस एवं सेना के जवानों के साथ करीब एक दर्जन गांवों में फ्लैग मार्च निकाला है । मतदाताओं से रूबरू होकर निडर एवं भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए जागरूक किया है । उन्होंने बताया वल्नरेबल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों का जायजा लिया है ।
उन्होंने बताया कि संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों को पूर्व में ही चिन्हित कर लिया गया है । लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने की पुलिस की बड़ी जिम्मेदारी है । मतदान प्रक्रिया में गड़बड़ी फैलाने वाले व्यक्तियों को पाबंद किया जा रहा है । अवैध राशि, शराब एवं मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस का विशेष अभियान चल रहा है । बॉर्डर पर सघन नाकाबंदी अभियान भी चलाया जा रहा है । जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी प्रकार के वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है. विगत दिनों में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान अवैध राशि को भी बरामद किया जा रहा है । सीओ ने बताया बदमाश एवं अपराधी किस्म के लोगों पर पुलिस द्वारा निगरानी रखी जा रही है ।
....... लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है । निर्वाचन आयोग की पालना में चुनाव की तैयारी को अंजाम दिया जा रहा है ।..... आशीष कुमार प्रजापति वृत्ताधिकारी नगर

IMG-20240329-WA0025.jpg