करोडों की लागत से हुई मरम्मत लेकिन एक वर्ष भी नहीं बीते की सड़क होने लगी जर्जर

in #balliasdk2 years ago

जयप्रकाश नगर (बलिया ) । एन एच 31 गाजीपुर से हाजीपुर मार्ग को अभी एक वर्ष भी मरम्मत हुए नहीं हुए की इस मार्ग पर पुनः गढ्ढे होने शुरू हो गए ।आखिर यह कैसी मरम्मत हुई यह क्षेत्रवासियों के लिए एक यक्ष प्रश्न बना हुआ है ।और इस क्षेत्र के लोगों को फिर वहीं बीते एक दशक तक रही जर्जर सड़क याद आने लगी है ।जिसकी मरम्मत के लिए इस क्षेत्र नवजवानों को तरह तरह के उपाय करने पड़े थे ।
आलम यह है कि बीते विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही एनएचएआई ने 117 करोड़ के टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर तीन पैकेज में तीन कार्यदायी संस्थाओं को आवंटित करने का काम पूरा कर लिया था । आचार संहिता लगने से पहले आनन फानन शिलान्यास भी किया गया तीन अलग-अलग एजेंसियों की ओर कार्य शुरू कराया गया । ठेकेदारों की ओर से मिक्सिंग प्लांट लगाए जा रहे हैं, लेकिन निर्माण के लिए घटिया सामग्री गिराने से एक बार भी लोगों के मन इसकी मरम्मत के प्रति संदेह पैदा होने लगा ।फिर भी किसी प्रकार इस मार्ग का मरम्मत का कार्य विभाग कार्यदायी संस्थाओं द्वारा पूरा कराया गया ।लेकिन अभी इस मरम्मत कार्य के एक वर्ष भी पूरे नहीं हुए की एन एच 31 बैरिया मांझी मार्ग पर स्थित शिवन टोला चट्टी से लगायत ठेकहां गाँव के मोड़ तक करीब एक किलोमीटर की दूरी में कहीं रोड की गिट्टी उड़ना तो कहीं रोड पर गढ्ढा बनना शुरू हो गया है ।जिससे राहगीरों को पिछले दिनों की याद आनी शुरू हो गयी है ।

इनसेट -

करोडों की लागत से हुई दो बार मरम्मत सड़क फिर भी जर्जर

एन एच 31 गाजीपुर से हाजीपुर मार्ग का मरम्मत एक बार करीब पांच वर्ष पूर्व भी हो चुका है ।उस समय यह सड़क कही 20 तो कहीं तीस प्रतिशत ही खराब थी ।जो वर्ष 2018 में 7.75 करोड़ का टेंडर हुआ और मरम्मत के नाम पर सिर्फ कोरम पूरा किया गया । पुनः सड़क जर्जर हो गयी और फिर दूसरी बार वर्ष 2020 में इसके मरम्मत का कार्य शुरू हुआ मरम्मत भी हुआ ।लेकिन फिर सड़क अपने पुराने वाली दशा की तरफ जाती दिख रही है । क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पशुपतिनाथ ओझा , धर्मेंद्र यादव ,अरुण सिंह , गणेश यादव मिंटू सिंह,विनीत सिंह ,सोनू कुँवर जयप्रकाश सिंह मुटुर ,श्रीप्रकाश चौबे आदि ने जिलाधिकारी से इस मार्ग की मरम्मत की मांग की है । ताकि सड़क अपने पुरानी स्थिति में न आ सके ।