घाँची महिला मंडल की और से लंपी ग्रसित गोवंश को बचाने की मुहिम

in #jodhpur2 years ago

Screenshot_2022-09-02-17-40-09-45_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg

घाँची महिला मंडल की और से लंपी ग्रसित गोवंश को बचाने की मुहिम ।

जोधपुर में घाँची महिला मंडल की ओर से लंबी ग्रसित गोवंश को बचाने की मुहिम चलाई जा रही है। जिसमें गायों को लंपी निरोधक आयुर्वेदिक लड्डू खिलाएं जा रहे हैं ।

श्री घाँची समाज महिला मंडल के अध्यक्ष सुशीला भाटी ने बताया कि महिला मंडल की तरफ से भामाशाहो का सहयोग से सड़कों पर घूम रही लंपी डिजीज महामारी से ग्रसित गायों को आयुर्वेदिक लड्डू खिलाने का कार्य किया जा रहा है जिससे गोवंश में इम्युनिटी बढ़े और उनकी जान बच सके ।

सुशीला भाटी ने बताया कि सड़क पर घूमने वाली लंपी ग्रसित गायो को एक हजार एक आयुर्वेदिक लड्डू महिला मंडल की ओर से बना कर जालोरी गेट सहित मुख्य मार्गो के साथ बेरी गंगा तक गायों को खिलाया गए ।उन्होंने बताया कि बाड़े में या गौशाला में रहने वाली गायों की देखभाल तो उनके मालिक करते हैं । लेकिन सड़कों पर घूमने वाली लंपी ग्रसित गायों की देखभाल कोई नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया कि गोवंश को बचाने के उद्देश्य से श्री घाँची महिला मंडल की ओर से मुहिम चलाई गई है जो आगे भी जारी रहेगी ।

श्री घाँची महिला मंडल समाज की और से लंपी ग्रषित गोवंश को बचाने की मुहिम में श्री घाँची महिला मंडल की सचिव प्रीति परिहार खुशबू भाटी ,गीता भाटी पुर्व पार्षद बीजेपी, सुनीता, कुसुम,दुर्गा, रेणु,रंजना,संतोष,लक्ष्मी,काम्या,प्रेम,शुशीला पंवार,शुशीला परिहार, चंचल,तारा बाइचन्द्या, मंजू,आवन्या,, ,के साथ समाज की अनेक गणमान्य महिलाएं उपस्थित रही ।