जोधपुर केंद्रीय कारागार: फिर सुर्खियों में .. बजरी में छुपाकर लाए 10 से ज्यादा मोबाइल एक साथ मिले

in #jodhpur2 years ago

जोधपुर केंद्रीय कारागार: फिर सुर्खियों में .. बजरी में छुपाकर लाए 10 से ज्यादा मोबाइल एक साथ मिलेScreenshot_2022-06-01-07-09-23-45_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg
देर रात तक रातानाडा थाने में दी जा रही थी रिपोर्ट, डंपर चालक हिरासत में
जोधपुर। जोधपुर कें द्रीय कारागार एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां बंदियों या कैदियों को अवांछिय सामग्री के साथ पकड़ा जाता रहा है। कई बार बंदियों को पेशी के समय उनके परिजन या मिलने वाले मोबाईल अथवा अन्य अवांछिय सामग्री दे देते है। कई बार चेकिंग में पकड़े जाते है। बंदी जेल की बैरकों में मोबाइल या अवांछिय सामग्री को छुपाकर रखते है जोकि चेकिंग में धर लिए जाते है। यहां तक कि बंदी अपने प्राईवेट पार्ट में भी अवांछिय सामग्री को छुपा डालते है। ऐसे दो बार मामले भी सामने आ गए है। मगर बुधवार को जोधपुर केंद्रीय कारागार में एक बजरी का डंपर अपने साथ 10-12 मोबाइल एक साथ लेकर आया। बजरी में छुपाकर लाए गए मोबाइल को जेल प्रशासन ने जब्त कर लिया। अब ये मोबाइल किसके कहने या किसे सप्लाई किए जाने थे इस बारे में पता लगाया जा रहा है। देर रात तक रातानाडा थाने में इस बारे मेें एफआईआर दर्ज कराई जा रही थी।
जानकारी के अनुसार इन दिनों जोधपुर केेंद्रीय कारागार में मरम्मत एवं निर्माण कार्य चल रहा है। जेल प्रशासन की तरफ से एक बजरी का डंपर मंगवाया गया था। रात को बजरी का डंपर मंगाए जाने को लेकर यह सवाल खड़ा है कि उसे रात में क्यूं बुलाया गया। जब यह बजरी का डंपर खाली किया जा रहा था तब बजरी में छुपाकर लाए गए एक साथ 10-12 मोबाइल मिलने से वहां ड्यूटी कर रहे जेल कार्मिक भी सकते में आ गए। तब डंपर चालक को हिरासत में लेकर रातानाडा पुलिस को सुपुर्द किया गया। रातानाडा पुलिस के अनुसार इस बारे में जेल प्रशासन की तरफ से रिपोर्ट दी जा रही है। उसके अनुसार अग्रिम जांच की जाएगी।