पहले रैकी करते फिर किराणा और सुनार की दुकानों में लगाते सेंध

in #jodhpur2 years ago (edited)

पहले रैकी करते फिर किराणा और सुनार की दुकानों में लगाते सेंध
दो शातिर नकबजन गिरफ्तार, डेढ़ दर्जन वारदातें खुली, तीन बदमाशों की तलाश, चोरी की बाइक जब्त
जोधपुर। शहर की सूरसागर पुलिस ने शातिर नकबजनों की गैंग का खुलासा करते हुए दो लोग नकबजनों को पकड़ा है। उनके तीन साथियों की तलाश की जा रही है। अब तक पूछताछ में जोधपुर के साथ बाड़मेर में भी सेंधमारी की है। तकरीबन डेढ़ दर्जन नकबजनियां खुली है। चोरी की एक को भी जब्त किया है जोकि दो दिन पहले ही एक मकान में से चुराई थी।
थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि 4 जुलाई को अंबेडकर कॉलोनी सूरसागर निवासी ओमप्रकाश पुत्र किशनलाल मेघवाल की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि अज्ञात चोर 3 जुलाई की रात को उसके घर में खड़ी बाइक को चोरी कर ले गए। थानाधिकारी डोटासरा ने बताया कि घटना में पुलिस की एक टीम हैडकांस्टेबल राजेश कुमार, कांस्टेबल दीपचंद एवं हीराराम की गठित की गई। पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज से पता लगाया और दो युवकों को संदेह के आधार पर लाया गया। तब आरोपियों ने पूछताछ में कई चोरियांं करना स्वीकार किया।
इन्हें किया गया गिरफ्तार:
थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि आरोपी मूलत: बाड़मेर के मंडली थानान्तर्गत कलावतों की ढाणी हाल ऊंटों की घाटी सूरसागर निवासी ओमाराम उर्फ ओमप्रकाश उर्फ उमेश पुत्र रामचंद्र भील एवं पुरानी भाकरी गेंवा बाइपास रोड निवासी भरत पुत्र बाबूलाल भील को पकड़ा गया। इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि उनके साथ तीन अन्य साथी महात्मा उर्फ प्रहलाद, किशन भील एवं राजू उर्फ राजेश है। जोकि चोरी में साथ रहते थे और गैंग में काम करते है।
पहले करते रैकी, डेढ़ दर्जन वारदातें खुली:
पुलिस ने बताया कि आरोपी सूने मकान, किराणा और सुनारों की दुकानों को निशाना बनाते और फिर रात में वारदात को अंजाम देते थे। अब तक उन्होंने सूरसागर में तीन जगहों, राजीव गांधी नगर थाना क्षेत्र में 3, बोरानाडा में 1 , बालेसर में 4 एवं बाड़मेर में आधा दर्जन से ज्यादा वारदातें नकबजनी की है।