बदायूँ में , चालान काटने पर किसान नेता ने थाने में किया तांडव

in #wortheum2 years ago

बदायूँ - जिले में कुछ दिन पहले तख्ती टांगकर अपराधी थाने पहुंचा तो पुलिस इस अपराधियों के मन में अपना खौफ बताने लगी थी, लेकिन इसके बाद जिले में ऐसी घटना सामने आई, जिससे पुलिस की किरकिरी हो गई। अलापुर थाने के म्याऊं चौकी इंचार्ज ने युवक का चालान काटकर अपनी शामत बुला ली। पहले कुछ किसान नेताओं ने खुद को बीजेपी का प्रदेश सचिव बताकर चौकी इंचार्ज को जमकर फटकारा। इसके बाद चेतावनी दी कि हूटर लगाकर थाने आ रहे हैं, चालान काटकर दिखाना और कुछ देर बाद ही उन्होंने ऐसा करके भी दिखा दिया। बाइकों और चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ हूटर बजाते हुए वह थाने पहुंचे और पुलिस तमाशबीन बनकर देखती रही।IMG_20220524_174423-720x445.jpg

वाहन चेकिंग से शुरू हुआ पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पूरा मामला वाहन चेकिंग से शुरू हुआ। अलापुर थाना क्षेत्र की चौकी म्याऊं के इंचार्ज धनंजय पांडेय बीते रविवार को वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान अवनीश नाम का एक शख्श बाइक में हूटर लगाए हुए आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोककर उसका चालान कर दिया। युवक ने उस वक्त तो कुछ नहीं बोला, लेकिन वहां से जाने के कुछ देर बाद चौकी इंचार्ज के पास एक कॉल आई, जिसमें चौकी इंचार्ज से चालान काटने का कारण पूछा गया।

इसपर चौकी इंचार्ज ने बताया कि हूटर लगाना और बजाना गलत है। इसी वजह से चालान किया गया। इस पर कॉल करने वाला शख्श कहता है कि वह हूटर नहीं, माइक था। चौकी इंचार्ज इस बात को नकार देते हैं, लेकिन इसी बीच कॉल करने वाला शख्स धमकी भरे लहजे में कहता है। कि ऐसे किसी का भी चालान काटोगे। अभी हम भी आ रहे गाड़ी लेकर हूटर बजाकर आएंगे, हमारा चालान काटकर दिखाना।

चौकी इंचार्ज ने कहा- आओगे तो चालान कटेगा

इस पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि हूटर बजाकर आओगे तो चालान तो कटेगा। वहीं, कॉल करने वाले शख्स ने चुनौती दी कि वह अपने साथियों के साथ कुछ देर में आ रहा है, देखते हैं कैसे चालान करोगे। इस पर चौकी इंचार्ज ने चालान काटने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज करने की बात भी कही। इस पूरी बातचीत का आडियो भी वायरल हुआ। इसके बाद देर रात करीब 40-50 बाइक और चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ हूटर बजाते हुए वह लोग अलापुर थाने पहुंचे।

इस दौरान वह सभी पुलिस मुर्दाबाद और किसान संगठन जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे। थाने में जब पहुंचे तब भी कई गाड़ियों में हूटर लगे थे। बड़ी संख्या में भीड़ देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अलापुर इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह आनन फानन मौके पर पहुंचे और उन लोगों को समझा बुझाकर वापस कर दिया। इस दौरन पुलिस ने न किसी का चालान काटा और न ही किसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पूरे मामले में पुलिस बैकफुट पर नजर आई।

थाना प्रभारी ने कहा- नहीं हुआ हंगामा

इस मामले में जब अलापुर थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह से बात की गई तो वह बोले कोई हंगामा नहीं हुआ। जो लोग थाने आए थे उन्हें उन्होंने ही बातचीत करने के लिए बुलाया था। उन्होंने बताया कि वह थाने शांति के साथ आए थे, कोई हूटर नहीं बज रहा था। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हुआ। जिसमें थाने जा रहे यह लोग हूटर बजाते नजर आ रहे हैं। मामले की छानबीन करने पर पता चला कि यह सभी किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि एक किसान संगठन के लोग थे।

वहीं, प्रभारी एसएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि चौकी इंचार्ज द्वारा हूटर बजाने को लेकर चालान काटने के बाद किसान नेताओं से हुई बातचीत की जानकारी तो है। लेकिन देर रात क्या घटनाक्रम हुआ इस बारे में जानकारी नहीं है। अलापुर थाना प्रभारी से जानकारी कर पूरे मामले की जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।