कृति सेनन क्यों हैं लेडी शाहरुख खान, ऐसा रहा दिल्ली से मुंबई तक का 8 सालों का सफर

in #lady2 years ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन दिल्ली के मध्यम वर्गीय परिवार से आती हैं। जिन्होंने 8 सालों में बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है। आज के समय में वह प्रभास के साथ आदिपुरुष जैसे प्रोजेक्ट के चलते चर्चा में हैं। आइए बताते हैं एक्ट्रेस की 8 साल की जर्नी।
kriti-sanon-94402155.jpg
बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन दिल्ली के मध्यम वर्गीय परिवार से आती हैं। जिन्होंने न सिर्फ बड़े-बड़े सपने देखे बल्कि उन्हें साकार भी किया। पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और फिर एक्टिंग में करियर संवारने मुंबई चली आईं। बिना किसी गॉडफादर वह अपने टैलेंट के बल पर छाती चली गईं। उन्होंने मॉडलिंग के बाद हीरोपंती के रूप में बॉलीवुड पारी की शुरुआत की। पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट और वह सुपरहिट साबित हुई। आइए बताते हैं कृति सेनन का दिल्ली से मुंबई तक का 8 सालों का सफर कैसे बीता।
जी हां, कृति सेनन (Kriti Sanon) को इंडस्ट्री में 8 साल पूरे हो चुके हैं। आज वह बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में से एक हैं। इन सालों में उन्होंने साबित कर दिया कि वह कमिर्शियल हिट और जबरदस्त कंटेंट का मजबूत मिश्रण है। हाल में ही कृति को 'मिमी' (Mimi) के शानदार प्रदर्शन के लिए सरहा गया। वह आयफा और फिल्मफेयर जैसे पुरस्कारों से नवाजी भी गईं।

शाहरुख खान की तरह कृति सेनन भी
जिस तरह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) दशकों पहले दिल्ली से मुंबई आए थे। ठीक उसी तरह से कृति सेनन का सफर भी ऐसे ही शुरू हुआ। शाहरुख खान आज के समय में बॉलीवुड के किंग बन चुके हैं तो कृति भी इन आठ सालों में टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।
आउटसाइडर्स के लिए मिसाल
आउटसाइडर्स के लिए कृति सेनन एक मिसाल कायम करती हैं कि कैसे टैलेंट हो तो दुनिया आपको सलाम करती है। इस करियर में वह खुद को बरेली की बर्फी, लुका चुप्पी और मिमी जैसी फिल्मों से साबित कर चुकी हैं। उनकी एक्टिंग की भी जमकर प्रशंसा हुई है।

कृति सेनन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
कृति सेनन की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह वरुण धवन के साथ भेड़िया, कार्तिक आर्यन के साथ शहजादा, टाइगर श्रॉफ के साथ गणपथ और प्रभास के साथ आदिपुरुष में नजर आने वाली हैं। मौजूदा समय में उनकी झोली में ऐसे ढेरों प्रोजेक्ट हैं जिसके लिए फैंस एक्साइटिड हैं। इतना ही नहीं, एक फिल्म वह अनुराग कश्यप के साथ भी करने वाली है जिसमें वह एक बार फिर लीक से हटकर काम करती दिखेंगे