वो आइसक्रीम, जो आग लगाने के बाद भी नहीं पिघलती

in #delhi2 years ago

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि सॉल्ट कोकोनट आइसक्रीम पूरी तरह सेफ है, जिसे फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड्स का ख्याल करते हुए ही बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि ये आइसक्रीम दूध (35.8%), लाइट क्रीम (19.2%), और होल मिल्क पाउडर (6%) से बनी है, जिसमें 40% से ज्यादा सॉलिड मैटर है जो कि नेशनल स्टैंडर्ड से कहीं ज्यादा है।
गर्मी हो या सर्दी... आइसक्रीम लवर्स को इससे खास फर्क नहीं पड़ता। उन्हें तो बस अपने पसंदीदा फ्लेवर की ठंडी-ठंडी आइसक्रीम चाहिए। लेकिन भैया... जब गर्मी के कारण आइसक्रीम पिघलकर हाथ पर टपकने लगती है तो आइसक्रीम प्रेमियों का दिल दुखने लगता है! और हां, यह समस्या तब और गंभीर हो जाती है जब आइसक्रीम को थोड़ दूर लेकर जाना होता है। क्योंकि सबकी रफ्तार 'मिल्खा सिंह' की तरह नहीं होती। ऐसे में चीन की एक कंपनी ने ऐसी आइसक्रीम बना डाली, जिसकी खासियत जानकर लोग हैरान और परेशान हैं!
आइसक्रीम ब्रांड चीन के शहरों में है मशहूर

चीन के लक्जरी आइसक्रीम ब्रांड, Zhong Xue Gao या Chicecream ने एक ऐसी आइसक्रीम बनाई है, जिसका आग भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती। जी हां, Hermes of Ice Cream नाम की ये आईसक्रीम तेज गर्मी में भी नहीं पिघलती। अगर यकीन नहीं हो रहा तो सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख लीजिए, जिसने लोगों को इस बात पर यकीन करने पर विवश कर दिया है।वायरल क्लिप में देखा जा सता है कि एक इंटरनेट यूजर कंपनी केीसॉल्ट कोकोनट आइसक्रीम (salt coconut ice cream) को एक लाइटर से जला रहा है। उसमें आग लगते ही धुंआ तो उठता है लेकिन मजाल है आइसक्रीम आग की गर्मी से पिघल जाए। पोस्ट में यह भी दावा किया गया था कि इस आइसक्रीम को 50 मिनट के लिए 31 डिग्री पर रखा गया था, फिर भी वह नहीं पिघली।

क्यों नहीं पिघलती ये आइसक्रीम?

कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सॉल्ट कोकोनट आइसक्रीम पूरी तरह सेफ है, जिसे फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड्स का ख्याल करते हुए ही बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि ये आइसक्रीम दूध (35.8%), लाइट क्रीम (19.2%), और होल मिल्क पाउडर (6%) से बनी है, जिसमें 40% से ज्यादा सॉलिड मैटर है जो कि नेशनल स्टैंडर्ड से कहीं ज्यादा है।navbharat-times (7).jpg