अमरपुर में पदस्थ चिकित्साअधिकारी डॉ. मरकाम का बजाग तबादला

in #dindori2 years ago

404f5b94319c9b9859f064abcdb3d40384adf215a99fe4f258479897a6df6c82.0.JPG

अमरपुर चिकित्सालय के स्टाफ ने दी विदाई स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित
डिंडोरी, अमरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमरपुर में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस.एस. मरकाम का तबादला ब्लाक मुख्यालय बजाग में हो गया। बुधवार को चिकित्सकों, कर्मचारियों तथा स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें डॉ. मरकाम को पुष्पगुच्छ स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

डॉ. मरकाम के लिए मई माह खास रहा है, 12 मई 2010 को चिकित्सा अधिकारी के रुप में अमरपुर अस्पताल में कार्यभार ग्रहण किया था। 10 मई माह 2022 में ही ब्लाक मेडिकल अफसर के रूप में बजाग स्थानांतरण हो गया। अब तक अमरपुर में चिकित्सा अधिकारी के कार्यकाल में सबसे लंबा 12 साल का कार्यकाल डॉ.मरकाम का रहा।

कोरोना की पहली तथा दूसरी लहर में अपने चिकित्सा अधिकारी की अमिट छाप छोड़ी

चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों तथा कर्मचारियों से विदाई समारोह में मुलाकात के दौरान वह भावुक हो गए। चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों का कहना था कि डाक्टर मरकाम सभी से तालमेल बैठाकर काम करते थे। किसी को कोई परेशानी नहीं होती थी। अपने काम के प्रति सजग रहते थे। नौकरी में स्थानांतरण एक प्रक्रिया है लेकिन अपनी कार्यक्षमता से क्षेत्र में उन्होंने अलग छाप छोड़ी है। अपने बेहतर कार्यप्रणाली से जिले में काफी लोकप्रिय हो गए।

स्थानांतरण की खबर मिलते ही शुभचिंतकों के मिलने का तांता लगा रहा। इस दौरान ब्लाक मेडिकल अफसर डॉ. प्रेम सिंह कुशराम, डॉ.आर एस मार्को, आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. गायत्री, डॉ.आकाश सिंगराम, बीपीएम अनुराग चौकसे व समस्त स्टाफ मौजूद रहे