दो हत्या की घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा,25 हज़ार का इनामी सहित दो हत्यारोपी गिरफ्तार

in #kasganj2 years ago

IMG-20220519-WA0041.jpg
29 मार्च 2019 को कासगंज के पटियाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बीनपुर में 4 दिन पहले महेश पुत्र राजेश्वर ग्राम सुल्तानपुर थाना मूसाझाग जनपद बदायूं नाम के व्यक्ति की महेश के साथियों ने गला घोटकर हत्या कर दी थी और शव को सड़क किनारे फेंक दिया था. इसमें मृतक के भाई ओमेंद्र पुत्र राजेश्वर द्वारा 5 लोगों डॉ नरवेश, पूजा,वीनेश,अशोक श्रीवास्तव, और धनवीर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. यह लोग मिलकर लोगों को शादी का झांसा देकर ठगी करने का कार्य किया करते थे. जिसमें आपसी झगड़े में महेश की हत्या की गई थी. इस मामले में धनवीर और अशोक श्रीवास्तव जेल पहले ही जा चुके हैं.

28 जुलाई 2021 कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने फरार हत्यारोपी डॉक्टर नरवेश और पूजा पर 15-15 हज़ार का इनाम घोषित किया था. फरार अभियुक्त पकड़ में नहाने के बाद कासगंज एसपी ने 15 मई 2022 को फरार दोनों अभियुक्तों पर इनाम की राशि बढ़ाकर ₹25-25 हज़ार कर दी थी.

एसओजी टीम को सूचना मिली के फरार अभियुक्त डॉ नरेवेश हरिद्वार उत्तराखंड छिप कर रहा है. जब पुलिस वहां दबिश देने पहुंची तो पता चला कि हत्यारोपी बदायूं वापस आ गया है. इसके बाद एसओजी और सर्विलांस की टीम ने हत्यारोपी डॉ नरवेश को जनपद बदायूं के छोटे शरीफ की दरगाह के पास से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में अभियुक्त ने महेश की हत्या का जुर्म कबूल किया है.

पुलिस पूछताछ में डॉक्टर नरवेश ने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला था.दरअसल जिस ₹25 हज़ार की फरार हत्यारोपी महिला की तलाश पुलिस कर रही थी उसका तो पहले ही क़त्ल किया जा चुका था.यह खुलासा पकड़े गए हत्यारोपी डॉक्टर नरवेश ने किया है.

डॉ नरवेश ने बताया पूजा द्वारा महेश की हत्या का विरोध किया गया था और घटना के बारे में पुलिस को बताने की धमकी महिला पूजा द्वारा दी गई थी. जिसके बाद इस बात से नाराज होकर डॉ नरवेश, धनवीर अशोक श्रीवास्तव और वीनेश ने मिलकर पूजा के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया और उसी के दुपट्टे से गला घोट कर उसकी हत्या कर दी और पूजा के शव को थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के ग्राम खिजरपुर बालू उठाने वाले स्थान पर गड्ढा खोदकर दबा दिया गया.

जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर उक्त स्थान से महिला पूजा का कंकाल बरामद कर लिया है.
और गिरफ्तार अभियुक्त डॉ नरवेश पुत्र कृपाल सिंह निवासी जनपद बदायूं और धनवीर पुत्र नरेंद्र निवासी ग्राम खिजरपुर थाना सुनगढ़ी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है.

कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया बरामद कि शव के कंकाल की पहचान हेतु डीएनए सैंपल एकत्रित करते हुए पूजा के परिवारी जनों के ब्लड सैंपल से डीएनए के मिलान की कार्रवाई की जाएगी.

बाईट-रोहन प्रमोद बोत्रे -एसपी कासगंज

रिपोर्टर-प्रशांत शर्मा
9760810106IMG-20220519-WA0028.jpg