योगी समर्थक गुंडा तत्वों ने मस्जिद पर किया हमला, इसीलिए प्रशासन बना रहा मूक दर्शक*

in #news2 years ago

बाँदा के एसपी और डीएम को निलंबित करे सरकार- शाहनवाज़ आलम

योगी समर्थक गुंडा तत्वों ने मस्जिद पर किया हमला, इसीलिए प्रशासन बना रहा मूक दर्शक

मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई थाने में तैनात पुलिसकर्मीयों के वेतन से हो

लखनऊ, 19 फरवरी 2023. बाँदा की एक निर्माणाधीन मस्जिद में हिंदुत्ववादी संगठनों द्वारा तोड़फोड़ मामले में अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने ज़िले के एसपी और डीएम को निलंबित करने की मांग की है. कल अल्पसंख्यक कांग्रेस का डेलिगेशन मंडलायुक्त से मिलेगा.

कांग्रेस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने इसे योगी समर्थक गुंडा तत्वों द्वारा सरकार के संरक्षण में क़ानून व्यवस्था पर किया गया हमला बताया है. उन्होंने कहा कि घटना के वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि पुलिस की मौजूदगी में गुंडा तत्व मस्जिद में तोड़ फोड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद का निर्माण अवैध था तो उसे रोकने की ज़िम्मेदारी सरकारी विभाग की होती है. योगी सरकार अपने समर्थक गुंडा तत्वों को यह अधिकार कैसे दे सकती है?

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि घटना के दूसरे दिन मुख्यमंत्री जी को ज़िले में रहना था, ऐसे में यह नहीं माना जा सकता कि ख़ुफ़िया विभाग या पुलिस को मस्जिद पर हमले की साज़िश की सूचना न हो. ऐसा लगता है कि गुंडा तत्वों का हौसला इसलिए बुलन्द हो कि उनका मानना हो कि जब अजय सिंह बिष्ट उर्फ़ योगी आदित्य नाथ यही सब करके मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो उन लोगों को भी आगामी सभासद चुनाव में ऐसा करने से टिकट मिल सकता है.

उन्होंने घटना में शामिल सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग के साथ ही कहा कि मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई भी स्थानीय थाने में तैनात पुलिसकर्मीयों के वेतन से की जाए.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुसलमानों को समझना चाहिए कि जिस सपा को उन्होंने एक तरफा वोट दिया था वो किसी भी मुद्दे पर उनकी आवाज़ नहीं उठा रही है.

द्वारा जारी
शाहनवाज़ आलम
चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी
IMG-20230217-WA0204.jpg