योगी की अपने विधायकों को दो टूक ठेके पट्टे और ट्रांसफर पोस्टिंग से रहें दूर

in #wortheum2 years ago

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को नसीहत देते हुए साफ कहा है कि हमारी जवाबदेही जनता के प्रति होनी चाहिये। एक जनप्रतिनिधि अपना जीवन जनता के लिये समर्पित कर दे। नकारात्मकता जनप्रतिनिधि के लिए खतरनाक है। जनता भी फिर इसी भाव के साथ आपको लेती है। विधायक ठेके-पट्टे व ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहें। राजनेता अब अविश्वास का प्रतीक बन गया। इसे विधानसभा में अपने आचरण व मुद्दों चर्चा के जरिये दूर किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी शनिवार को विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने नकारात्मकता उदाहरण देते हुये कहा कि एक विधायक बार बार धरना प्रदर्शन करते थे। इस बार चुनाव हारे। चैथे नम्बर पर आए।

उन्होंने कहा कि सांसद होने के नाते गोरखपुर के अस्पताल के वार्ड की दयनीय हालत देखी थी। तब हमने वहां जरूरी व्यवस्था कराई। संसद में स्पीकर से इस जेई से बच्चों की मौत के मुद्दे को उठाने की कई कोशिश के बाद अनुमति मिली। ठेके पट्टे से अनुराग रखने वाले नेता नीचे खिसकते जाते है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि अगर जाति की राजनीति होती तो सुरेश खन्ना व सतीश महाना कैसे जीतते।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी विधानसभा अब वैसी हो गई जैसी दिखनी चाहिये। सदन में लगी डिवाइस मोबाइल फोन इस्तेमाल जितनी आसान है। केवल इसे रुचि से सीखना होगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के लिये जरूरत पड़े तो अध्यक्ष जी (विधानसभा अध्यक्ष) को रात में भी सदन चलाना चाहिये।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फील्ड में जाकर जनता के बीच सकारत्मक भाव से काम करने से ही आपकी छवि बनेगी। उन्होंने कहा कि सार्वजानिक जीवन में शालीनता और धैर्य का बड़ा महत्व है और इसे आत्मसात करके ही आगे बढ़ा जा सकता है। शार्टकट या ठेके पट्टे से सार्वजानिक जीवन का पतन होगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से जनता से अच्छा व्यवहार करने के साथ ही उनकी सेवा मे तत्परता दिखाने की भी सलाह दी।

मुख्यमंत्री ने विधायकों से जनता से सीधा संवाद रखने पर जोर देते हुए कहा कि सरकार ने तय किया है कि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री सोमवार से बृहस्पतिवार तक लखनऊ में रहेंगे और शुक्रवार से रविवार तक फील्ड में जाकर जनता के बीच रहकर काम करेंगे। इससे जनता की समस्याओं को समझने में आसानी होगी।

उन्होंने विपक्ष के विधायको से भी खास तौर पर अपील करते हुए कहा कि विकास को लेकर राजनीति को आड़े नहीं आने देना चाहिए। सरकार कि योजनाएं जनता के लिए बनती है इसलिए योजनाओं का लाभ जनता को दिलाने में सकारात्मक सोच के साथ काम करें।yogi-2.jpg