आगरा: महादेव मंदिर पर धार्मिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

in #agra2 years ago

Agra. मंगलवार को नामनेर स्थित नामेश्वर महादेव मंदिर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भक्तों की ओर से भगवान शिव की 21 फुट और हनुमान एवं राधाकृष्णा की 11-11 फीट की बुर्जी पर कलश स्थापना की गई इस धार्मिक कार्यक्रम है यह 3 लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और विधि विधान के अनुसार धार्मिक गीतों के गायन के बीच गुरुजी पर कलश स्थापित किए गए इससे पहले पूरे क्षेत्र में यात्रा निकाली गई।

रामेश्वर महादेव मंदिर कमेटी और क्षेत्रीय लोगों ने मिलकर रामेश्वर महादेव मंदिर में स्थित शिव मंदिर हनुमान और राधा कृष्ण मंदिर की बुर्जी का निर्माण कराया गया सबसे ऊंची बुर्जी महादेव मंदिर की थी। भक्तों ने 21 फीट ऊंचाई पर चढ़कर कलश लगाया तो वही हनुमान और राधा कृष्ण मंदिर सर 11-11 फुट की ऊंचाई पर कलश स्थापित किए गए।

मंदिर के पुजारी गोविंद वशिष्ठ का कहना था कि आज बड़ा ही पावन दिन है भगवान महादेव के साथ-साथ राधा कृष्ण और हनुमान के मंदिर की भुर्जी पर कलश स्थापित किए जा रहे हैं सभी लोगों ने इस धार्मिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया है।

इस धार्मिक आयोजन को लेकर क्षेत्रीय निवासी दीप बघेल ने बताया कि यह मंदिर काफी प्राचीन है गोरखनाथ पीठ से यह मंदिर जुड़ा हुआ है और इसकी अलग ही महानता भी है आज इस मंदिर पर लोगों के सहयोग से जो भुर्जी का निर्माण कराया गया था उन पर कलश रखे जा रहे हैं इसके बाद भंडारा होगा और सुंदरकांड पाठ का भी आयोजन रखा गया है।

इस दौरान दीप बघेल,हेमसिंह बघेल,शुभाष बघेल,बँटा बघेल,मुकेश बघेल ,सतीश बघेल ,महेश बघेल ,दीवान सिंह ,शिशुपाल बघेल ,सौरव बघेल ,खुराना बघेल ,काना बघेल ,वीरेन्द्र बघेल ,लोकेंद्र बघेल ,गोलू बघेल ,विष्णु बघेल ,हनी बघेल आदि लोग मौजूद रहे ।
[IMG-20220614-WA0108.jpg