महिला ने Google की लाखों रुपये की नौकरी छोड़ी, फिर शुरू किया ये काम!

in #news3 years ago

mdl2-sixteen_nine.jpgगूगल (Google) की अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर 28 साल की मेलिसा ओन्ग (Melissa Ong) ने सोशल मीडिया पर फनी वीडियो पोस्ट करना शुरू किया. देखते ही देखते वो सोशल मीडिया स्टार बन गईं. अब वो गूगल से मिलने वाली लाखों रुपये की सैलरी से भी अधिक कमा रही हैं. मेलिसा ने बताया कि एक समय उन्हें कॉर्पोरेट की जॉब से नफरत हो गई थी.

दरअसल, अमेरिका में रहने वाली मेलिसा ओन्ग में गूगल में UX Design का काम करती थीं. उन्होंने याहू जैसी कंपनी में भी काम हुआ है. लेकिन कॉमेडी पसंद करने वाली मेलिसा में हमेशा से कुछ अलग करने की चाहत थी. इसीलिए लाखों रुपये की सैलरी वाली जॉब पाकर भी उनका मन वहां नहीं लग रहा था. वो वहां बोर हो रही थीं. ऐसे में साल 2020 में उन्होंने गूगल की नौकरी छोड़ दी और टिकटॉक (TikTok) पर फनी कंटेंट क्रिएट करना शुरू कर दिया.

हालांकि, उनके करियर का मूव जोखिम भरा था लेकिन फिर भी मेलिसा ने इसी ओर कदम बढ़ाने का फैसला किया. इस बीच उनका एक वीडियो वायरल हो गया, जिसने उन्हें और वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया. कुछ ही दिनों में मेलिसा ने TikTok पर 10 लाख फॉलोअर्स जुटा लिए. इसी दौरान कोरोना आया और लॉकडाउन लग गया. लॉकडाउन में मेलिसा ने अपना पूरा समय घर पर TikTok वीडियो बनाने में बिताया. वो प्रतिदिन करीब दर्जन भर वीडियो बनाती और यूजर्स का मनोरंजन करती.