चिंगरावठी गांव मे अचानक चक्रवती तूफान

in #naseem2 years ago

बुलंदशहर :- स्याना के पास चिंगरावठी गांव मे अचानक चक्रवती तूफान

![Screenshot_2022-09-23-21-37-21-896-edit_com.gallery.player.jpg](

)आने से बहुत भारी मात्रा में नुकसान हुआ

डेढ़ सौ से 200 मीटर की रेंज में था तूफान जिसमें 16,17 मकानों को आंशिक क्षति हुई है।

कोई जनहानि नहीं हुई एडीएम वित्त मौके पर भेजे गए हैं जो भी घटना हैं

पिछले 3 दिनों से लगातार दिल्ली एनसीआर में झमाझम बरसात हो रही है । वहीं जिला बुलंदशहर के स्याना पास चिंगरावठी गांव मे अचानक चक्रवती तूफान आने से बहुत लोगो का भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है इस चक्रवती तूफान का दायरा करीब 200 मीटर का था। इस चक्रवती तूफान की चपेट में आने से करीब 17 मकानों के क्षतिग्रहस्त होने की आंशिक जताई जा रही है जिनमे भारी नुकसान होने का अनिमान चेताया जा रहा है। इस चक्रवर्ती तूफान के बाद हादसे में लोगों की कितनी हानि हुई है कितना भारी नुकसान है उसी को मध्यनजर रखते DM , SDM सहित आपदा प्रबंधक सम्बंधित तमाम आला अधिकारी चिंगरावठी गांव में पहुंचे और चक्रवर्ती तूफान की वजह से हुए नुकसान का जायजा लिया।

चिंगरावठी गांव में आया चक्रवर्ती तूफान इतना खतरनाक था कि जहां से गुजरा वहां से मकानों के खर्चे उड़ा दिए । कुछ मकानों की छतें उड़ी तो कुछ मकानों की दीवारें धराशाई हो गई। वहीं इस अंधाधुन चक्रवर्ती तूफान की चपेट में आने से 3 महिलाएं भी घायल हुए जिनका इलाज नजदीकी हॉस्पिटल में जारी है । घटना स्थल का मुआयना करने पहुँचे बुलंदशहर के जिलाअधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया । इस चक्रवाती तूफान में करीब 16 से 17 मकानों की क्षति हुई है। जिसमें 3 महिलाओं भी घायल हैं । वही जो नुकसान मकानों में रहने वाले लोगों का हुआ है उसका सत्यापन किया जा रहा है जो भी अमान्य सहायता है। देवीय आपदा के तहत उनके 24 घंटे में लाभार्थियों के खाते में पहुंच जाएंगे यदि मौके पर किसी के यहां पर खाने पीने की व्यवस्था नहीं हो पा रही है तो उनकी व्यवस्था भी हम करेंगे।

फिलहाल इस हादसे के बाद गांव के लोग फिर अपने मकानों को दोबारा दुरुस्त करने लगे हुए हैं और वही प्रशासनिक तौर पर भी शासन-प्रशासन पीड़ितों की मदद करने के लिए चिंगरावठी गांव का रुख कर रहे हैं।।