अवैध कालोनियों पर कार्रवाई बनी नगर कौंसिल के गले की फांस, लिस्ट बनी कार्रवाई नहीं की

in #punjab2 years ago

अवैध कालोनियों पर कार्रवाई बनी नगर कौंसिल के गले की फांस, लिस्ट बनी कार्रवाई नहीं की

-ईओ ने कहा कई कालोनियों ने 25 फीसदी फीस जमा कराई

-सरकारी पालिसी न होने कारण हो रही समस्या

IMG-20220622-WA0057.jpg

फिरोजपुर

फिरोजपुर नगर कौंसिल की हद में बनी अवैध कालोनियों पर कार्रवाई कौंसिल के गले की फांस बन गई है।हालांकि अवैध कालोनियों की लिस्ट तो तैयार कर ली गई है लेकिन कार्रवाई शून्य है। नगर कौंसिल के ईओ गुरदास सिंह ने कहा जल्द ही तीन अवैध कालोनियों पर कार्रवाई होगी।सभी कालोनियां अवैध नहीं है कई कालोनियों कट तो चुकी है और 25 फीसदी फीस भी कौंसिल में जमा है लेकिन कालोनी रेगुलर करने का सरकारी पालिसी न बनने कारण समस्या बनी हुई है।

नगर कौंसिल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजपुर शहर की हद में करीबन 60 कालोनियां है। जिनमें 24 कालोनियां ही पास है ।बाकी कालोनियों की लिस्ट तैयार की गई है लेकिन अभी कार्रवाई के आगे नहीं भेजी जा सकी ।इधर, आम आदमी पार्टी के वर्कर नगर कौंसिल पर अवैध कालोनियों कर कार्रवाई का दबाव बना रहे है तो नगर कौंसिल हाउस के कांग्रेसी पार्षद और प्रधान इसके लिए प्रस्ताव पास करने को तैयार नहीं ।नगर कौंसिल में चल रही राजनीतिक खिंचतान में अधिकारी भी फंसे हुए हैं ।जानकारी मिली है कि शमशान घाट के पास एवीएम 3 और हबीब के रोड पर बनी स्मार्ट सिटी के साथ कच्चा जीरा रोड पर बन रही कालोनी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जा रही है।

(बाक्स)

...कार्रवाई तो होगी

आम आदमी पार्टी के विधायक रणबीर सिंह भुल्लर के सहयोगी मनमीत सिंह मिट्ठू ने कहा पिछले समय में कितनी अवैध कालोनियां बनी और किसके इशारे पर बनी इसकी जांच तो होगी ही। फिलहाल नगर कौंंसिल तीन अवैध कालोनियों पर कार्रवाई के लिए लेटर ड्राफ्ट कर चुकी है और एसएसपी, डीसी फिरोजपुर को कार्रवाई के लिए निवेदन किया जाएगा ।इसमें किसी तरह का भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा। अवैध कब्जे और अवैध कालोनियों को लेकर पार्टी की नीति स्पष्ट है।

(बाक्स)

...2018 के बाद बनी कालोनियों पर कार्रवाई तय

नगर कौंसिल फिरोजपुर के ईओ गुरदास सिंह ने कहा कई कालोनियों ने 25 फीसदी फीस भरी हुई है लेकिन सरकारी पालिसी न आने कारण अभी इन्हें अवैध ही माना जा रहा है।लेकिन इनके कागज नगर कौंसिल में जमा है और पालिसी का इंतजार है।लेकिन साल 2018 के बाद बनी कालोनियों पर कार्रवाई होना तय है ।कुछ कालोनियों पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को लिखा जा रहा है ।नगर कौंसिल की ओर से तैयार की गई लिस्ट का रिव्यू किया जा रहा है।