विधवा ने आप विधायक के करीबी पर लगाया जमीन कब्जाने का आरोप

in #crime2 years ago

विधवा ने आप विधायक के करीबी पर लगाया जमीन कब्जाने का आरोप, पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज
-बोली: पहले जमीन पर लगी फसल को किया नष्ट तो अब दे रहे धमकिया, सीएम से लगाई से गुहार-
IMG-20220817-WA0117.jpg

फिरोजपुर
विधवा महिला ने जीरा के आप विधायक नरेश कटारिया के करीबी पर 9 कनाल 14 मरले भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि पुलिस ने विधायक के कहने पर आरोपियो पर कार्यवाही करने से पीछे हट रही है। महिला मनजीत कौर ने बताया कि कब्जाधारी उसे धमकिया देते है कि अब तो उनकी सरकार आ गई है, यह जमीन से कब्जा नहीं छोड़ेंगे।
मनजीत कौर पत्नी रघबीर सिंह निवासी गांव डिब्बवाला मक्खू ने बताया कि उसके पति की वर्ष 2006 में सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई थी और उसका बेटा हरजोत सिंह पिछले छह वर्ष से विदेश में रहता है। महिला ने बताया कि पति की मौत के बाद उसके हिस्से में 9 कनाल 14 मरले जमीन आई थी और अदालत के माध्यम से दिसम्बर 2012 में उसके नाम रजिस्ट्री हो गई थी। गांव के ही कुछ लोग उसके साथ रंजिश रखने लगे थे और उसकी जमीन पर दो बार कब्जा करके फसल खराब करने की कोशिश की थी। इस मामले में उसके द्वारा दो बार 19 जून 2016 एफआईआर नंबर 64 तथा 23 अक्तुबर 2016 एफआईआर नंबर 126 दर्ज करवाई थी।
महिला का आरोप है कि 4-5 अगस्त 2022 की रात को उसकी भूमि पर कुछ लोगो ने फसल को कल्टीवेटर के माध्यम से बर्बाद कर दिया, जिसकी शिकायत उसने स्थानीय पुलिस थाने में देने के अलावा विधायक को भी दो बार फोन के माध्यम से सूचित किया। आरोप है कि पुलिस ने विधायक की शह पर आरोपियो पर कार्यवाई नहीं की है। महिला ने इस मामले की शिकायत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, डीजीपी, गर्वनर, पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, मानवाधिकार आयोग, वूमैन कमिश्र सहित एसएसपी को भेजी है।
विधायक बोले: आरोप झूठे
विधायक नरेश कटारिया ने कहा कि महिला द्वारा लगाए आरोप बेबूनियाद है। दो बार महिला ने फोन किया जरूर था, लेकिन दोनो बार वह व्यस्त थे। उन्होंने इस मामले में किसी की भी मदद नहीं की है। वह तो सेवा की भावना से राजनीति में आए है और लोगो ने जिस विश्वास के साथ उन्हें विधायक बनाया है, वह उसी भावना से दिन-रात जनता की सेवा कर रहे है। कटारिया ने कहा कि वह दोनो पक्षो को बैठाकर बात सुनकर राजीनामा भी करवाने को तैयार है। लेकिन आज तक उन्होंने किसी का बुरा नहीं किया है।