चार महीने से सीवरेज जाम, नगर कौंसिल के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा

in #punjab2 years ago

चार महीने से सीवरेज जाम, नगर कौंसिल के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा

IMG-20220628-WA0110.jpg
IMG-20220628-WA0109.jpg

फिरोजपुर,

सनेर रोड स्थित समाधि मोहल्ला में पिछले चार महीने से सीवरेज जाम से तंग लोगों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। नगर कौंसिल अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्थानीय निवासियों ने कहा कईा बार शिकायत करने के बावजूद सीवरेज जाम की समस्या को दुरुस्त नहीं किया गया।गंदगी कारण मक्खी और मच्छर बढ़ रहे है लोगों के बीमार होने का डर है।वहीं नगर कौंसिल के ईओ धर्मपाल सिंह ने कहा समस्या की अब जानकारी मिली है जल्द सफाई करवा दी जाएगी।

प्रदर्शन कर रहे मोहल्ला वासियों ने कहा नगर कौंसिल में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इलाके के पार्षद को भी उन्होंने कई बार कहा लेकिन हालात नहीं सुधरे। स्थानीय निवासी जगजीत जीत कौर ने कहा गंदगी से निकलना उनकी मजबूरी हो गई है, लेकिन डर है कि गंदगी कारण छोटे बच्चे बीमार न हो जाए। जीम सीवरेज की दुर्गंध घरों तक पहुंच रही है। मक्खी और मच्छर भी काफी बढ़ गए है।

नरिंदर सिंह ने कहा वे और उनके साथ और भी लोग नगर कौंसिल सीवरेज जाम की शिकायत कर आए है। लेकिन सीवरेज की सफाई को कोई मुलाजिम नहीं आया।सनेर रोड के समाधि मोहल्ले के हालात गंदगी से बुरे हो गए है। तंग आकर मोहल्ला वासियों को रोष प्रदर्शन करना पड़ा और सफाई के लिए मांग पत्र प्रशासनिक अधिकारियों को दे रहे है।स्थानीय निवासी पप्पू ने कहा पिछले चार महीने से सीवरेज जाम है ।इतने समय तक गंदगी फैलने से बीमारी को न्यौता देना है फिर भी नगर कौंसिल के अधिकारी लापरवाही दिखा रहे है।

नगर कौंसिल जीरा के ईओ धर्मपाल सिंह कहा वे आज चंडीगढ़ है और जीरा लौटते ही सीवरेज की सफाई का प्रबंध करेंगे। सीवरेज जाम की समस्या अभी उनकी जानकारी में आई है ।वे निजी तौर पर सफाई करवाएंगे।