ABVP कार्यकताओं द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक गांव एक तिरंगा अभियान चलाया गया।

in #hathras2 years ago

हाथरस- (ABVP)अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के "एक गांव, एक तिरंगा" अभियान के उत्सव में जिले भर में 219 से अधिक स्थानों पर तिरंगा ध्वज फहराया गया। इस अभियान के निमित्त जिले के अलग-अलग स्थानों को चिन्हित कर वहां के लोगों के साथ ध्वजारोहण किया गया तथा तिरंगा यात्रा, सामूहिक राष्ट्र-गान गायन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनमानस में देशभक्ति की भावना के प्रकटीकरण का भी कार्य किया गया।
(ABVP)अभाविप का मानना है कि देश को स्वतंत्रता दिलाने में देश के प्रत्येक नागरिक का योगदान रहा है परंतु कुछ लोगों द्वारा यह कुछ चुनिंदा लोगों की उपलब्धि तक ही सीमित कर दिया गया है। ऐसे में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने देश के प्रत्येक जिले में ध्वजारोहण कर स्वाधीनता के इस अमृत उत्सव को मनाने के साथ-साथ देश के गुमनाम नायकों की कहानियां लोगों को बताते हुए स्वाधीनता के गुमनाम नायकों को याद किया।

(ABVP)अभाविप के कार्यकर्ताओं ने इस महाअभियान में पूरे जिले के विभिन्न स्थलों पर सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को फहराया वहीं सूर्यास्त के पूर्व ध्वज के अवतरण को सुनिश्चित किया। (ABVP)अभाविप ने इस महाभियान के अंतर्गत हाथरस नगर, सासनी, सिकंदराराऊ, सादाबाद, सहपऊ, लाडपुर सहित विभिन्न स्थानों पर ध्वजारोहण किया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की सहभागिता रही।
सहपऊ में एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें लगभग 250 विद्यार्थी, शिक्षक व स्थानीय लोग शामिल रहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आर. डी. यादव (पुलिस उप निरीक्षक), मुख्य वक्ता विकास शर्मा (प्रान्त सोशल मीडिया संयोजक), व विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय तिवारी (प्रधानाचार्य, राधेश्याम आदर्श नारायण इंटर कॉलेज) विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सासनी व लाडपुर में (ABVP)अभाविप कार्यकर्ताओं ने एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय लोगों, विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।

अभाविप के प्रांत सोशल मीडिया संयोजक विकास शर्मा ने कहा कि "अभाविप के कार्यकर्ताओं का जिले भर में यह प्रयास अभिभूत करने वाला है। आज देश स्वाधीनता के 75 वर्ष पूर्ण कर 76 वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है इस वर्ष के प्रारंभ को ही अभाविप के कार्यकर्ताओं ने जिस उत्साह के साथ मनाया है वह अपने-आप में प्रेरणादायी है।"

जिला विस्तारक राज मिश्रा ने कहा कि " अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भारत की स्वाधीनता के 75 वें वर्ष में प्रवेश करते ही सम्पूर्ण वर्ष ऐसे विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिससे देशवासियों को इस उत्सव को मनाने का भरपूर मौका प्राप्त हुआ।"

जिसमे प्रान्त सह सम्पर्क प्रमुख जय शर्मा, जिला विस्तारक राज मिश्रा, विभाग सयोंजक गौरव रावत, जिला प्रमुख संजीव सेंगर, नगर विस्तारक सौरव राठौड़, नगर अध्यक्ष कुमुद गुप्ता , नगर मंत्री देव शर्मा, नगर सह0 मंत्री अंजली ठाकुर , महक , मुस्कान , पवन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।IMG-20220815-WA0048.jpg