बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आज संभल जनपद के दौरे पर

in #adg2 years ago

बकरा ईद और सावन माह को लेकर एडीजी का संभल दौरा : धर्मगुरु और सामाजिक लोगों के साथ की बैठक,बोले..सोशल मीडिया पर 24 घंटे निगरानी,ईद और कावड़ यात्रा संपन्न कराने के लिए पुलिस तैयार

बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आज संभल जनपद के दौरे पर पहुंचे। जहां बरेली जोन के एडीजी ने बकरीद और सावन माह के मध्य नजर सदर कोतवाली में धर्म गुरुओं के साथ बैठक की तो वही शहर के संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च भी किया। वहीं एडीजी ने बकरा ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जनपद के थाना प्रभारियों को निर्देश भी दिए हैं।

बरेली जोन के एडीजी राजकुमार,एसपी चक्रेश मिश्रा,अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जयसवाल ने बकरा ईद और सावन माह को लेकर सदर कोतवाली में शहर के धर्मगुरु और सामाजिक लोगों के साथ बैठक की। जहां मुस्लिम धर्म गुरओ ने एडीजी को बकरा ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने का भरोसा दिया। वही मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अफसरों की मौजूदगी में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं दिए जाने और किसी भी पशु की कुर्बानी खुले स्थान पर नहीं करने की भी बात कही। वही बैठक के दौरान लोगों ने एडीजी के सामने बकरा ईद के मौके पर शहर में पर्याप्त सफाई व्यवस्था और पर्याप्त बिजली व्यवस्था रखने की मांग उठाई है।

नई परंपरा न डालकर शांतिपूर्ण संपन्न हो ईद

मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार ने कहा कि शहर में साफ सफाई की व्यवस्था और बिजली व्यवस्था को लेकर शासन की तरफ से सख्त निर्देश है और इसको लेकर सभी लोग पूरी तरह आश्वस्त रहें। एडीजी ने कहा कि बकरा ईद के त्यौहार के मौके पर कोई भी नई परंपरा न डाली जाए और न ही सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी की जाए। इसी के साथ प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी भी नहीं दी जाए।

कावड़ यात्रा को संपन्न कराने के लिए पुलिस तैयार

एडीजी ने कहा कि बकरा ईद के साथ ही सावन का महीना शुरू होने जा रहा है और इस बार उम्मीद है कि 2 साल से कोरोना में रुके होने के कारण इस साल बड़ी संख्या में कांवड़िए जल लेने के लिए हरिद्वार बृजघाट पहुंचेंगे। कावड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। जहां तक कावड़ यात्रा में डीजे की वॉल्यूम की बात है उसके लिए एक सीमा निर्धारित की गई है उसी सीमा तक डीजे की साउंड को रखा जाए। कावड़ यात्रा को लेकर थाना स्तर पर भी जत्थेदारो के साथ बैठक की जाएगी।

24 घंटे हो रही है सोशल मीडिया पर निगरानी

असामाजिक और शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी को लेकर एडीजी ने कहा कि जॉन के हर जनपद स्तर पर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग रूम बनाया गया है। जिससे जनपद में सोशल मीडिया पर होने वाली सभी पोस्ट पर पूरी तरह नजर रखी जा रही है यदि किसी भी असामाजिक या शरारती तत्व में कोई आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर गलत करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए जनपद स्तर पर मॉनिटरिंग सेल से पुलिसकर्मी 24 घंटे सोशल मीडिया की निगरानी कर रहे हैं।

संवेदनशील इलाकों में एडीजी का पैदल मार्च

बरेली जोन के एडीजी राजकुमार ने संभल शहर के संवेदनशील इलाकों में एसपी चक्रेश मिश्रा और अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जयसवाल व सीओ जितेंद्र कुमार के साथ ही भारी पुलिस बल के साथ संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च किया । जहां एडीजी सदर कोतवाली से पैदल मार्च करते हुए डाकखाना रोड,जामा मस्जिद होकर चौधरी सराय पुलिस चौकी पहुंचे। वहीं इस दौरान एडीजी ने रास्ते में पड़ने वाले धर्म स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था भी चेक की। वही एडीजी ने सदर कोतवाली में संभल जनपद के सभी थाना प्रभारी और सर्किल ऑफिसर के साथ बैठक की बैठक के दौरान एडीजी ने सभी थाना प्रभारियों को बकरा ईद का तोहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर निर्देश दिए और कहा कि बकरा ईद के मौके पर कोई भी नई परंपरा ना डाली जाए और अगर कोई भी नई परंपरा डालने की कोशिश करें तो उससे सख्ती से निपटा जाए