बच्चों में बढ़ते अपराधों से जुड़े मामलों का समाधान निकालने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम

in #karnal2 years ago

IMG-20220418-WA0011.jpgकरनाल जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष चंद्रशेखर, के मार्गदर्शन में बच्चों में बढ़ते अपराधों से जुड़े मामलों का समाधान निकालने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की और से एडीआर सेंटर के सभागार में किया गया। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक अधिकारी जसवीर कौर शामिल रही।
इस कार्यक्रम में अलका रानी प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट जूविनाइल जस्टिस बोर्ड ने सेमिनार के दौरान बच्चों में बढ़ते अपराध के प्रति और उन बच्चों को न्यायिक व्यवस्था में उचित न्याय देने एवं त्वरित केसों के निवारण के लिए सभी जुडिशल ऑफिसर को अवगत किया कि कानून के उल्लंघन में बच्चों के साथ न्यायिक तौर पर जो भी कानूनी कार्यवाही हो समयबद्व तरीके से करना चाहिए और उसके साथ-साथ उन बच्चों का पुनर्वास उनकी देखभाल एवं अन्य जो भी उचित सहूलियत हैं,उनको प्रदान की जाए ताकि भविष्य में वह दोबारा ऐसी आपराधिक कृत्यों को करने से बच सकें और समाज मे एक सभ्य इंसान के रूप में जीवन यापन कर सके।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सभी न्यायिक अधिकारियों से आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामले लानेे का अनुरोध किया ताकि नियमित अदालत में लंबित मामलों को कम किया जा सके।