ऐराड़ीखेड़ा की सजना जाट हत्याकाण्ड का हुआ खुलासा ।

in #raila2 years ago (edited)

जमीनी विवाद को लेकर रास्ते से हटाने के लिए की हत्या दो आरोपियों को किया गिरफ्तार ।

IMG-20220523-WA0077.jpgबनेड़ा ऐराड़ीखेड़ा की सजना जाट हत्याकाण्ड का हुआ खुलाशा जिसमे बताया कि टेलिफोन पर बनेड़ा थाना में सूचना मिली की गांव ऐराडीखेड़ा में एक महिला ने अपने घर का गेट बंद कर रखा है एवं कमरे से गंध आ रही है जिसकी सूचना पर थानाधिकारी व जाप्ता वाहन से ऐराड़ी खेड़ा पहुंचा जहां गांव के बीच मन्दिर के पास एक घर के बाहर कुछ लोग ईकठ्ठे हो रखे थे घर के अन्दर जाकर देखा तो घर में दक्षिण दिशा में बने कमरे में एक महिला मृत अवस्था में पड़ी हुई थी जिसकी धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की हुई थी घटना के बारे में घर के बाहर उपस्थित लोगों को पुछा तो उन्होंने बताया की यह सजना देवी पत्नि श्री शिवराज जाट का घर है , शिवराज का आज से करीब 7-8 साल पहले देहान्त हो गया है । सजना बेवा औरत जिसमें वह अपनी सास से अलग अकेली रहती है जिसको अज्ञात बदमाश लोगों ने मार दिया है । तत्पश्चात थानाधिकारी व जाप्ता द्वारा घटना स्थल को सुरखित किया । घटना की सूचना तुरन्त उच्च अधिकारियों को देकर मौके पर एफ . एस . एल . टीम , डॉग स्क्वायड एवं एमओबी टीम को भेजने बुलाया गया है । तत्पश्चात मौके पर उपस्थित उच्च अधिकारियों एवं थानाधिकारी द्वारा एफ.एस.एल. टीम , डॉग स्क्वायड अजमेर एवं एमओबी टीम की सहायता से घटना स्थल एवं आसपास का बारिक से निरीक्षण कराया गया । मौके पर विडियोग्राफी करवाई गई ।

घटना के विभिन्न पहलूओं से जांच की गई है जिसमें पारिवारिक रंजिस जमीनी विवाद - नशे संबंधी ,लुट , अन्य रंजिस आदि के दृष्टिकोण से हत्या का राजफाश हेतु थानाधिकारी मय विशेष गठित का टीम गठन किया । प्रकरण ब्लाईन्ड मर्डर का होकर तथा महिला हत्या के अपराध से संबंधित होकर गंभीर प्रवृति का अपराध होने से तथा इस प्रकार के जघन्य अपराधो से कानून व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पडने से जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाडा आदर्श सिधू के निर्देशानुसार तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सेक्टर सहाड़ा गोर्वधन लाल आरपीएस व पुलिस उप अधीक्षक , वृत्त मांडल सुरेन्द्र कुमार आरपीएस के निकट सुपरविजन मे मय थानाधिकारी बनेडा नंदलाल रिणवा के नेतृत्व में टीम गठित की गई ।

गठित टीम नंदलाल रिणवा थानाधिकारी बनेडा , सत्यनारायण शर्मा साईबर सैल ,सीताराम , विश्राम जाट , विक्रम सिंह , रोहिताश टीम द्वारा किये गये प्रयास प्रकरण ब्लाईन्ड मर्डर का होकर गांव के मध्य हुई हत्या का खुलाशा करना पुलिस के लिए चुनौतिपूर्ण कार्य था प्रकरण को गंभीरता से लेकर टीम द्वारा 50 से अधिक चालानशुदा मुलजिमानों से पुछताछ की गई । घटना स्थल से जाने वाले रास्ते पर 20-20 किलोमिटर की दूरी तक के सीसीटीवी कैमरों का रिकार्ड प्राप्त कर विश्लेषण किया गया । मुखबिर खास मामूर किये गये प्रकरण में गंभीर प्रवृति का हत्याकाण्ड होने से पुलिस टीम द्वारा बिना रुके दिन और रात लगातार रिकार्ड का संकलन कर विश्लेषण किया जाकर जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को पकड़ा गया ।

तरीका वारदात आरोपियों द्वारा पूर्व में योजना बनाकर सजना जाट की जमीन को हड़पने के सजना जाट की हत्या करने की सुपारी लेकर 19 मई को दिन के समय मौका देखकर आरोपी मृतका के घर गया आरोपी मृतका का परिचित होने से मृतका ने आरोपी को चाय पिलाई इसी दौरान आरोपी ने मौका पाकर मृतका पर सीमेन्ट ईंट ब्लाक से सिर में गंभीर चोट मारकर घर पर रखे सब्जी काटने के चाकू से गला काट कर हत्या कर मृतका के गले व कान में पहने जैवरात को खोलकर ले गया ।

गिरफ्तार आरोपी उगम लाल पुत्र नन्दा जाट उम्र 24 साल निवासी ऐराड़ीखेड़ा पुलिस थाना बनेड़ा तथा नारायण पुत्र रामकरण जाट उम्र 40 साल निवासी बरण पुलिस थाना बनेड़ा को गिरफ्तार किया गया