ईडी के समन के बाद भी आज पेश नहीं हुई सोनिया गांधी, जुलाई के मध्य हो सकती है पूछताछ…

in #soniyagandhi2 years ago

6c80017c318b73740f33fb43b3a8d01f.jpg
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में फिर से समन जारी किया और जुलाई के मध्य तक जांच में शामिल होने को कहा है. बुधवार को सोनिया ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को एक पत्र लिखा और पूछताछ को स्थगित करने का अनुरोध किया था. कांग्रेस अध्यक्ष के अनुरोध को जांच एजेंसी ने स्वीकार कर लिया था.
सूत्रों का कहना है कि कोविड-19 से उबरने के बाद भी सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं है. जिसके चलते वह पूछताछ की कार्रवाई के लिए ईडी कार्यालय में पेश नहीं हो सकतीं. दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में इलाज करा रहीं सोनिया गांधी को सोमवार को छुट्टी दे दी गई थी. 2 जून को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 12 जून को नाक से खून बहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
सोनिया गांधी को पहले 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपने कोविड संक्रमण को देखते हुए जांच एजेंसी से समय की मांग की. इसके बाद एजेंसी ने नया समन जारी किया और उन्हें आज फिर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था. लेकिन स्वास्थ्य के चलते आज भी वे पेश नहीं हुईं. वहीं पांच दिन तक चली पूछताछ में राहुल गांधी से करीब 51 घंटे तक पूछताछ की गई. कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में उनसे सवाल पूछे गए.