अगले 6 महीने Crypto मार्केट के लिए होंगे बेहतर : कमोडिटी स्ट्रैटजिस्ट Mike McGlone

in #crypto2 years ago

pixabay_cryptoweigh_worldspectrum_large_1652691872177.webp
Mike McGlone ने क्रिप्टोकरेंसी की वर्तमान स्थिति को 2000-2002 की स्टॉक मार्केट वाली स्थिति के बराबर रखा है
ख़ास बातें
माइक ने बिटकॉइन और क्रिप्टो मार्केट के लिए अगली तुलना 2018 की मंदी से की
2018 में इस नई एसेट क्लास ने ऐसी ही मंदी का सामना किया था
तब बिटकॉइन की कीमत इसके उच्चतम स्तर से 75% नीचे गिर गई थी

Cryptocurrency मार्केट की मंदी को देख निवेशक इसके भविष्य को लेकर चिंतित हैं। मार्केट गिरावट से उबरने की बजाय और नीचे जा रही है। ऐसे में जाने माने कोमॉडिटी स्ट्रेट्जिस्ट माइक मैग्लोन (Mike McGlone) ने मार्केट के मूड के बारे में अपनी एनालिसिस दी है। माइक Bloomberg Intelligence में अग्रणी स्ट्रेट्जिस्ट के रूप में काम करते हैं और उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी का मिड ईयर यानि साल के बीच का अवलोकन दिया है, जो क्रिप्टो निवेशकों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो चुका है।

Mike McGlone ने क्रिप्टोकरेंसी की वर्तमान स्थिति को 2000-2002 की स्टॉक मार्केट वाली स्थिति के बराबर रखा है। अपने एनालिसिस को माइक ने कई ट्वीट्स के जरिए समझाने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मार्केट के कमजोर प्लेयर्स इसमें से जब निकल जाएंगे और मार्केट एकदम से संकुचित हो चुकी होगी, तब जाकर मार्केट का बेस मजबूत होगा और यह फाइनेंशिअल सिस्टम में अच्छी तरह से स्थापित हो सकेगी। माइक मैक्गलॉन ने कहा कि साल की पहली छमाही में हमने मार्केट का ऐसा ही संकुचन ही देखा है, जिसके बाद यह अंदर से साफ हो जाएगी क्योंकि कमजोर प्लेयर्स इसमें से निकल चुके होंगे।