दो समुदायों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाला हाफ़िज गिरफ्तार

in #hardoilast year

IMG-20230730-WA0000.jpg
हरदोई :-पिहानी में दो समुदायों के विरुद्ध आपत्तिजनक और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने एक कथित हाफिज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस हिरासत में उससे पूछताछ जारी है। पुलिस की सूझबूझ से 10वीं मोहर्रम पर माहौल बिगड़ने से बच गया।
ज्ञातव्य है कि उक्त आरोपित हाफिज निसार अहमद ने हिंदू समुदाय तथा शिया समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी फेसबुक पर की थी, जिसके स्क्रीन शॉट के साथ लोगों ने पिहानी कोतवाली में शिकायत की थी। शुक्रवार को 10वीं मोहर्रम के मौके पर इस तरीके की आपत्तिजनक पोस्ट से शिया समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया तथा हिंदू समुदाय के कई संगठनों के लोगों ने भी आपत्ति जताई। शिया समुदाय के सैकड़ों लोग कोतवाली पर पहुंच गए और आरोपित के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांग करने लगे। कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी ने माहौल बिगड़ता देखकर सूझबूझ से कम लिया और दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शिकायत कर्ताओं को शांत किया। नतीजा यह हुआ कि 10वीं मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्वक निकल गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया कथित हाफिज मुजहा ग्राम पंचायत, पारा थाना मझिला का रहने वाला है। हाफिज की डिग्री प्राप्त किए है। यह डिग्री नकली है या असली इसकी भी जांच की जाएगी। हाफिज निसार अहमद रहीमाबाद के बुलबुला खेड़ा की मस्जिद में नमाज अदा कराता है।