अलीगढ़ स्कूल में गरीब बच्चे का कृषि मंत्री ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, गिफ्ट में1000 ₹ किये भेंट,

in #up2 years ago

अलीगढ़Screenshot_2022-08-26-04-18-05-92_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg में दौरे के दौरान सरकारी स्कूल में गरीब बच्चे का कृषि मंत्री ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, गिफ्ट में ₹1000 किये भेंट, वितरित करवाए मिष्ठान.
--बुधवार को अलीगढ़ पहुंचे उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने दौरे के दौरान एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का दिल जीत लिया. दरअसल हुआ कुछ यूं कि वह जब अलीगढ़ जिले के भ्रमण पर थे. इसी दौरान मंत्री का काफिला क्वार्सी के पीएसी स्थित मॉडल प्राइमरी स्कूल इंग्लिश मीडियम में पहुँचा तो एक बच्चे को बिना यूनिफॉर्म देखकर चौंक गए. मंत्री ने स्कूल स्टाफ व बच्चे से जब पूछा कि वह बिना यूनिफॉर्म क्यों आया है तो जवाब मिला कि बच्चे का आज बर्थडे है. बच्चे के जन्मदिन की जानकारी मिलते ही मंत्री शाही ने तत्काल बच्चे को एक हजार रुपये गिफ्ट में दिए. वहीं, स्कूल के अन्य बच्चों के लिए मिष्ठान व फ्रूटी वितरित करवाई. स्कूल के टीचर स्टाफ ने बच्चे का बर्थडे केक काटकर सेलिब्रेट किया. इस दौरान स्कूल के सभी बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी देखते ही बन रही थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्चे का नाम सक्षम है. जो कि अलीगढ़ में क्वार्सी के पीएसी स्थित मॉडल प्राइमरी स्कूल इंग्लिश मीडियम बालक पाठशाला में चौथी कक्षा का छात्र है. और पीएसी इलाके से ही पढ़ने के लिए स्कूल में आता है. कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि भ्रमण के दौरान स्कूल में गया था. तो वहाँ एक बच्चा बिना ड्रेस के था. पता किया तो उस बच्चे के टीचर ने बताया कि आज इस बच्चे का बर्थडे है. और बर्थडे के दिन मैं आज प्रभारी के रूप में आया था तो मैंने बच्चे उस बच्चे और अन्य बच्चों के साथ संवाद किया. उस बच्चे व सभी बच्चों के बीच मिष्ठान वितरण की व्यवस्था करवाई.

जैसा कि सभी को पता है कि हर शिक्षण संस्थान में रूल्स होता है कि अगर किसी बच्चे का जन्मदिन है तो वह उस दिन स्कूल में बिना यूनिफॉर्म के आ सकता है और अपना बर्थडे सेलिब्रेट भी कर सकता है.IMG-20220825-WA0139.jpg