एंटी करप्शन टीम ने प्रभारी कानूनगो को रंगे हाथ घूस लेते हुई तहसील गेट से किया गिरफ्तार

in #basti2 years ago

VideoCapture_20220618-145105.jpg

बस्ती: बस्ती जिले की सबसे बडी तहसील हर्रैया मे एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को रंगे हाथ घूस लेते हुई तहसील गेट से गिरफ्तार किया ,गोरखपुर एंटी करप्शन टीम के प्रभारी सन्तोष कुमार दीक्षित ने कानूनगों के पास से रिश्वत के 10 हजार रुपए बरामद कर उन्हें कप्तानगंज थाने ले गई । जहां उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही एंटी करप्शन टीम कर रही है। आप को बता दें हर्रैया थाना क्षेत्र के खेमराज पुर गांव निवासी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने अपने पैतृक संपत्ति के बंटवारे के लिए तहसीलदार से लेकर जिलाधिकारी तक एक बार नहीं सैकड़ो बार प्रार्थना पत्र देकर जमीन की पैमाइश कराने के लिए गुहार लगाई। शिकायतकर्ता मनोज ने बताया की अधिकारियों के यहां शिकायत के बाद जो भी प्रार्थना पत्र प्रभारी कानूनगो घनश्याम चौधरी के पास आता था। तो वह पैमाइश के एवज में रिश्वत की मांग करते थे रिश्वत ना दे पाने पर उसके जमीन की पैमाइश नहीं हो पाती थी।

IMG-20220617-WA0110.jpg

पीड़ित मनोज ने बताया कि बीते एक साल से पैमाइश कराने के लिए तहसील में चक्कर लगाता रहा। लेकिन उसकी पैमाइश नहीं हुई। मजबूरन उसने इसकी शिकायत एक हफ्ते पूर्व एंटी करप्शन ब्यूरो लखनऊ व गोरखपुर में की जिसके बाद एंटी करप्शन गोरखपुर प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार को सुबह शिकायतकर्ता के साथ हरैया तहसील पहुंची, एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो घनश्याम चौधरी को शिकायतकर्ता से रिश्वत के 10 हजार लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। और उसे लेकर कप्तानगंज थाने पर पहुंची। जहां पर पकड़े गए प्रभारी कानून के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक एंटी करप्शन गोरखपुर सन्तोष कुमार दीक्षित ने बताया की शिकायत मिलने पर हम सब सुबह ही बस्ती जिले के हरैया तहसील मे पहुंचा गये थे और देर शाम सफलता हाथ लगी है मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया आगे की विधिक कार्यावाही की जा रही है।

बाइट सन्तोष कुमार दीक्षित, प्रभारी, एंटी करप्शन टीम, गोरखपुर

बस्ती यूपी