गांव में गंदगी , जलभराव , समस्या का अंबार

in #wortheum2 years ago

सड़क पर गंदे जलभराव और कीचड़ से ग्रामीणों व राहगीरों में मची त्राहि-त्राहि , जिम्मेदार मौन

अहिरोरी , हरदोई । अहिरोरी ब्लाक के हरदोई- सीतापुर मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित शुक्लापुर में इंडियन पेट्रोल पंप से बदौली होकर गोमती नदी तक जाने वाली सड़क में गंदे जलभराव और कीचड़ से ग्रामीण बेहद परेशान हैं। गंदे पानी से उठती बदबू ने यहां लोगों का रहना दूभर कर दिया है। गंदे जलभराव और कीचड़ से आने-जाने वाले लोगों को दूसरे रास्तों से निकलने को मजबूर होना पड़ता है। बारिश के दिनों में तो यहां रहने वाले लोग भी अपने ही घरों में कैद होकर रह जाते हैं। ऐसा नहीं है कि यहां के लोगों ने इस मामले को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उठाया नहीं हो, लेकिन किसी भी अधिकारी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है, जिसके कारण ग्रामीण यहां नारकीय जीवन जीने को विवश हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों व राहगीरों ने इस मामले को ग्राम सभा में जोर-शोर से उठाया था। परन्तु वर्तमान प्रधान मनीष कुमार पाल द्वारा कुछ ना हो सका।
बताते चलें कि कई अन्य गांवों की सड़कें भी जुड़ी हैं। उक्त सड़क शुक्लापुर मुख्य सड़क मार्ग से गोमती नदी तक जाने वाले इस सड़क मार्ग से, गिरधारी पुरवा,महीन कुंड, बृजलाल पुरवा, भौंता,सेमरौली के अलावा अन्य कई गांवों की लिंक सड़कें भी जुड़ी हुई हैं।जिससे बहुत से दैनिक राहगीरों का आवागमन होता है। बदौली गांव के जर्जर पड़े इस मुख्य रास्ते में कीचड़ और गंदा पानी भरा होने के कारण ग्रामीणों ने दूसरे रास्तों से आना-जाना शुरू कर दिया है।यहां से रोजना सैकडों लोग आस-पास के गावों को निकलते हैं। लेकिन यहां व्याप्त गंदगी और कीचड को देखकर दूसरे रास्तों से जाने लगे हैं।रास्ते में बीच सड़क पर भरे गंदे पानी के कारण महिला, बुजुर्ग और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।
अब सवालिया निशान खड़ा होता है कि क्या समाचार प्रकाशित होने के बावजूद भी संबंधित आला- अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के द्वारा क्या ग्रामीणों व राहगीरों को उक्त समस्या से निजात मिल सकेगी?अथवा नहीं।