लड़कियों की खरीद फरोख्त करने वाले गैंग का खुलासा

in #aligarh2 years ago

अलीगढ़ से पुलिस ने लड़कियों की तस्करी करने वाले गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये लोग गरीब लड़कियों को नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते थे और इन्हें मोटी रकम के बदले बेच देते थे.उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस ने लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि नौकरी का झांसा देकर झारखंड से गरीब लड़कियां को लाया जाता, फिर शादी और नौकरी के नाम पर इन्हें बेचा जाता था. इसके लिए आरोपी मोटी रकम वसूलते थे. मंगलवार आरोपी तीन लड़कियों को बेचने के लिए अलीगढ़ लाए थे. एक पीड़ित शख्स की शिकायत पर पुलिस ने इन्हें दबोच लिया. मौके से लड़कियों को पुलिस ने बरामद किया.

जानकारी के मुताबिक गैंग को गांधी पार्क थाने के बस स्टैंड से पकड़ा था. इनके पास से पुलिस को अलग-अलग समुदाय के आधार कार्ड मिले. जिसकी मदद से ये ठगी की वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस ने मौके लड़कियों की तस्करी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन मुस्लिम हैं. यह चारों युवक झारखंड के रहने वाले हैं. इनके साथ पकड़ी गई गैंग की सदस्य लड़की भी झारखंड की रहने वाली है.

एएसपी मनीष शांडिल्य ने बताया कि पांच आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें चार आरोपी पुरुष हैं और एक महिला है. सभी से पूछताछ की जा रही है, साजिश में फंसाकर अलीगढ़ आई तीनों लड़कियों को दूसरी जगह रखा गया था. इसके अलावा एएसपी ने बताया कि गांधी पार्क थाने में राजेश नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि पहली पत्नी के देहांत के बाद वो दूसरी शादी करना चाहता था. इस दौरान वो झारखंड में कुछ लोगों से संपर्क में आया और उसके साथ इन लोगों ने उसके साथ मारपीट कर रुपये छीन लिए थे. इस घटना के चार महीने बाद पीड़ित राजेश ने एक बार फिर इस गैंग के सदस्यों से संपर्क साधा और शादी का सौदा ढाई लाख रुपये में तय हुआ. राजेश ने चतुराई दिखाई और आरोपियों को अलीगढ़ बुला लिया और इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस ने गांधी पार्क बस स्टैंड से इन्हें दबोच लिया. खास बात यह है कि गैंग के सभी सदस्य मुस्लिम हैं और वे अपना हिंदू नाम रखकर हिंदू लड़कियों को शिकार बनाते थे.