फॉर्म में लौटे स्टीव स्मिथ... डेढ़ साल बाद शतक जड़कर विराट कोहली को पीछे छोड़ा

in #bijnor2 years ago

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर का यह 28वां शतक रहा. इसके साथ ही उन्होंने जो रूट, हाशिम अमला और माइकल क्लार्क के टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली है.स्टीव स्मिथ ने श्रीलंका के खिलाफ लगाया शतक
डेढ़ साल बाद स्मिथ के बल्ले से निकला शतक
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में अपनी पुरानी फॉर्म में वापस लौट आए हैं. स्मिथ ने गॉल में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़ दिया. स्मिथ ने 199 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने कुल 14 चौके लगाए. पहले दिन खेल खत्म होने तक स्मिथ 109 रनों पर नाबाद थे.

स्टीव स्मिथ ने लगभग डेढ़ साल एवं 16 पारियों के बाद टेस्ट मैच में शतक लगाया है. स्मिथ के टेस्ट करियर का यह 28वां शतक रहा. इसके साथ ही स्मिथ ने जो रूट, हाशिम अमला और माइकल क्लार्क के टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली है. यही नहीं स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है, जिनके नाम 27 टेस्ट शतक दर्ज हैं.
फैब 4 बल्लेबाजों के टेस्ट शतक:

  1. स्टीव स्मिथ- 28*
  2. जो रूट- 28
  3. विराट कोहली- 27
  4. केन विलियमसन- 24
    लाबुशेन ने भी जड़ा शानदार शतक

मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उसने 70 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला. लाबुशेन ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 104 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके शामिल थे. स्मिथ और लाबुशेन की शतकीय पारी का ही नतीजा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 298 रन बना पाई.लाबुशेन और स्मिथ से पहले गॉल में डेरन लेहमन (2004) शतक लगाने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थे. लाबुशेन ने 28 रन के स्कोर पर रमेश मेंडिस की गेंद पर निरोशन डिकवेला के स्टंपिंग का मौका गंवा कर जीवनदान दिया. उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए अपने करियर का 7वां, जबकि ऑस्ट्रेलिया से बाहर पहला शतक जड़ा. वहीं स्मिथ ने श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा शतक जड़ा.