रोटरी-रोट्रेक्ट की नई कार्यकारिणी का पदभार ग्रहण बड़ी ही धूमधाम से हुआ सम्पन्न।

in #rotrectclub2 years ago

रोटरी-रोट्रेक्ट की नई कार्यकारिणी का पदभार ग्रहण बड़ी ही धूमधाम से हुआ सम्पन्न।
IMG-20220827-WA0039.jpg
लखीमपुर खीरी

गोला गोकर्णनाथ खीरी।
रोटरी क्लब गोला 'सेंट्रल' व रोट्रेक्ट क्लब गोला 'यूथ' का पदभार ग्रहण कार्यक्रम कृष्णा वाटिका, गोला में बहुत ही धूमधाम से सम्पन्न हुई।
जिसमें मुख्य अतिथि डी. जी. एलेक्ट सुनील बंसल की उपस्थिति में निवर्तमान रोटरी अध्यक्ष आदर्श सोनी व रोट्रेक्ट अध्यक्ष आदेश वर्मा ने नवनियुक्त अध्यक्ष/सचिव को अपना कॉलर पहनाकर नई कार्यकारिणी घोषित की।
ज्ञात हो कि रोटरी क्लब गोला से अध्यक्ष डॉक्टर योगेश कनौजिया व सचिव एडवोकेट प्रमोद वर्मा एवं रोट्रेक्ट क्लब गोला यूथ से अध्यक्ष पटेल सुशील वर्मा व सचिव फरीद अहमद को पूर्व में हुई सभा में सर्वसम्मति से चुना गया था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सी जी एन पी जी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ योगेश कनौजिया ने अपने संबोधन में कहा कि समाज सेवा करने का सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म रोटरी क्लब हैं। विशिष्ट अतिथि प्राचार्य प्रो. पंकज सिंह ने रोटरी की स्थापना और इसके कार्यान्वन पर प्रकाश डालते हुए नवनियुक्त अध्यक्ष/सचिव को शुभकामनाएं दीं। रोटरी असिस्टेंट गवर्नर अभिषेक राजपूत ने रोटरी थीम 2022-23 इमेजिन रोटरी की स्पष्ट व्याख्या की।
मुख्य अतिथि बंसल जी ने रोटरी व रोट्रेक्ट क्लब के इतिहास को बताते हुए गोला के दोनों ही क्लबों के सामाजिक योगदान को सराहा ।
ज्ञात हो कि रोटरी व रोट्रेक्ट क्लब विश्व भर में सेवा करने वाले क्लब हैं। यह पंथनिरपेक्ष (सेक्युलर) संगठन है जो जाति, लिंग, वर्ण या राजनैतिक विचारधारा के भेदभाव के बिना समाज हित में कार्य करते हैं।
रोटरी, व्यापार और पेशेवर लोगों का विश्वव्यापी संगठन है, जो मानवीय सेवा, सभी व्यवसायों में उच्च नैतिक स्तर को बढ़ावा देने और दुनिया में शांति और सद्भावना के निर्माण में सहायता देने हेतु विश्वव्यापी रूप से एकजुट होकर कार्यरत है।
कार्यक्रम में रोट रैक्ट क्लब गोला यूथ के नए सदस्यो में डॉ देवराज वर्मा,अलकेश कश्यप,गौरव राजपूत,सतीश वर्मा ,सभासद सौरभ तिवारी,अभिषेक वर्मा,अनूप यादव को मुख्य अतिथि के द्वारा रोटरेक्ट पिन पहना कर सदस्यता दिलाई गई । और उनसे भविष्य में अच्छे समाजसेवी बनने की कामना की गई।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका परिषद गोला की अध्यक्षा मीनाक्षी अग्रवाल रहीं। आपने कहा कि रोटरी क्लब लोगो का सामाजिक सांस्कृतिक विकास में योगदान करता है।
कार्यक्रम में तमाम सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि नगर के गणमान्य लोग उपस्थिति रहे।