टीसी के नाम पर हो रही वसूली।

in #wortheum2 years ago

टीसी के नाम पर हो रही वसूली।
सरदार पटेल स्मारक विद्यालय का है मामला
तमाम छात्रों को देने पड़े अधिक रुपए

लखीमपुर खीरी

अगर आपने या आपके बच्चों ने गोविंदापुर के सरदार पटेल स्मारक विद्यालय में पढ़ाई की है और आपको टीसी लेनी है तो 500 रुपये देने होंगे। अगर रुपए ना दिए तो टरकाये जाओगे।
गोविंदापुर के सरदार पटेल स्कूल में भाइयों के विवाद के बाद व्यवस्था गड़बड़ हो गई। बच्चों की संख्या हर वर्ष कम हो रही है। जिसकी वजह अभिभावकों द्वारा उच्च प्रशिक्षित शिक्षकों की कमी होना बताया जा रहा है। कॉलेज के प्रबंध तंत्र ने आमदनी बढ़ाने के लिए टीसी की फीस 500 रुपए निर्धारित कर दी है। अगर कोई भी टीसी लेना चाहे और वह 500 रुपए का भुगतान न करें तो उसे महीनों चक्कर लगवाए जाएंगे। जरूरी नहीं कि उसे समय पर टीसी मिल ही जाए।
कई ताजा मामले सामने आए हैं। ग्राम कैथोला निवासी अतुल कुमार, ममरी के अवनीश कुमार, तेजापुर के अंकुश कुमार ने गोविंदापुर के सरदार पटेल स्मारक विद्यालय से इसी साल इंटरमीडिएट पास किया था। उन्हें बीएससी में प्रवेश लेना था, पर समय से टीसी नहीं दी गई। जब अभिभावकों ने कालेज पहुंच अपना विरोध दर्ज कराया तो बताया गया कि टीसी देने में 500 रुपए का खर्च आता है। लखीमपुर में काउंटर साइन कराने पड़ते हैं। उसमें भी खर्चा लगता है। जब 500-500 रुपए जमा करा लिए अभी छात्रों को टीसी भी नहीं दी गई है।
इस संबंध में जब कॉलेज के प्रबंधक उमेश चंद्र वर्मा से जानकारी की तो उन्होंने बताया कि खर्चे बहुत हैं। डीआईओएस ऑफिस तक देना पड़ता है। इसलिए 500 रुपए लिए जा रहे हैं।

Sort:  

Like my post