Breaking news: उद्धव ने शिंदे को सामने आकर बात रखने का दिया ऑफर

in #maharastra2 years ago

NEWS DESK: WORTHEUM, PUBLISHED BY: HEENA MANSURI, 22TH JUN 2022 09:24 PM IST

Screenshot_2022-06-22-21-18-29-53_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg

दो दिन से सरकार बचा रहे उद्धव अब अपनी पार्टी बचाने की जुगत में हैं, और बागी एकनाथ शिंदे के आगे बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। शिंदे को प्रपोजल दिया गया है कि वे सामने आकर बात करें और शिवसेना विधायक बोलें तो सीएम क्या, पार्टी प्रमुख का पद भी छोड़ने को तैयार हैं। इसके बाद पवार ने भी उद्धव को सलाह दी कि संकट टालने के लिए शिंदे को ही मुख्यमंत्री बना दो।

लेकिन, शिंदे के तेवर आक्रामक ही हैं। वे गठबंधन से बाहर होने की शर्त पर ही अड़े हैं। जब उद्धव ने फेसबुक लाइव पर शिंदे को सामने आकर बात रखने का ऑफर दिया तो शिंदे ने ट्वीट कर जवाब दिया। शिंदे ने लिखा- गठबंधन बेमेल है और इसमें शिवसेना कमजोर हो रही है। कांग्रेस-राकांपा मजबूत हो रहे हैं। इस गठबंधन से बाहर आना जरूरी है और महाराष्ट्र के हित में फैसला लेना होगा।

इससे पहले शिंदे चीफ व्हिप पर अपने नेता भरत गोगावले को अपॉइंट कर पार्टी पर दावा ठोक चुके हैं। विधायक दल के नेता के तौर पर 34 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को भेजी है। यानी सरकार और पार्टी दोनों पर हक जता रहे हैं।

इधर, देर शाम करीब साढ़े 8 बजे 4 और विधायक गुवाहाटी पहुंचे। 2 शिवसेना और 2 निर्दलीय। गुलाब राव पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गाबिल और चंद्रकांत पाटिल शामिल हैं। शिंदे दावा कर रहे हैं कि उनके पास 46 विधायक हैं। 4 नए विधायक पहुंचने के बाद कुल विधायकों की संख्या 41 पहुंच गई है।