पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान का मामला : पर्सनल ला बोर्ड ने भाजपा की कार्यवाही को अपर्याप्त बताया

in #wortheumnews2 years ago

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड (AIMPLB) ने सोमवार को कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के लिए भाजपा की अपने प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई पर्याप्त नहीं है। बोर्ड ने दोनों नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बोर्ड की ओर से सोमवार को ट्वीट किया गया कि एक ऐसा कानून बनाया जाए जो पवित्र व्यक्तियों या विभिन्न धर्मो के प्रति आस्था के प्रतीकों के अपमान को अपराध घोषित करे। ताकि ऐसे कृत्यों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल और उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके। भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित और दिल्ली मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को विवादास्पद टिप्पणी के लिए निष्कासित कर दिया था। एआईएमपीएलबी ने कहा कि भाजपा पदाधिकारियों की टिप्पणी से देश के सभी मुसलमानों को ठेस पहुंची है। वैश्विक स्तर पर इससे देश की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। बोर्ड के सचिव मौलाना खालिद सैफुल्ला रहमानी ने कहा कि टिप्पणी के खिलाफ विरोध ‘स्वाभाविक और उचित’ था।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान अपमानजनक: ओवैसी

कार्रवाई के मामले पर सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक बयानबाजी करने वाली भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ दस दिन पहले ही कार्रवाई हो जानी चाहिए थी। भाजपा ने कार्रवाई तब की है जब खाड़ी देशों में बात बिगड़ने लगी। ओवैसी ने कहा कि जब हम एक भारतीय नागरिक, एक मुसलमान के तौर पर कार्रवाई करने की मांग किया जाता है तो कार्रवाई नहीं होती।

जानते हैं पूरा मामला….

भाजपा पार्टी ने नुपूर शर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था। बतौर राष्ट्रीय प्रवक्ता वह पार्टी से जुड़े मुद्दों को मजबूती के साथ मीडिया में रखती थीं, लेकिन कुछ दिनों पहले एक निजी टीवी डिबेट के दौरान कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। विवादित टिप्पणी की वजह से नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। उससे संबंधित वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर वह विवादों में आ गईं। विवाद बढ़ने पर सोमवार को पार्टी ने उन्हें निलंबित करने की घोषणा कर दी।