Jeff Bezos ने एक रात में गंवाए $10 बिलियन, Elon Musk मस्क की संपत्ति एक दिन में हुई इतनी कम...

in #america2 years ago

अमेरिका (US) के सबसे अमीरअरपतियों को पिछले कुछ दिनों में बड़ा नुकसान हुआ है. इन्हें मंगलवार को $93 बिलियन का नुकसान हुआ. यह अब तक एक दिन में हुआ नौवां सबसे बड़ा नुकसान है. यह खबर तब आई है जब अमेरिका (US) में महंगाई का आकंड़ा बाजार में चढ़ा हुआ है. ब्लूमबर्ग के बिलियनर्स इंडेक्स में जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) को संपत्ति में सबसे बड़ा नुकसान हुआ. उनके $9.8 बिलियन डूब गए हैं. इलॉन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ में जबकि $8.4 बिलियन का नुकसान हुआ है. मार्क ज़ुकरबर्ग, लैरी पेज, सर्गेई ब्रिन, स्टीव बॉलमर सभी की संपत्ति में $4 बिलियन से अधिक का नुकसान हुआ है. जबकि वॉरेन बफे ने $3.4 बिलियन और बिल गेट्स ने $2.8 बिलियन गंवाए हैं.

यह बजार इस साल अरपतियों के लिए कई बार खराब रहा है. इस श्रेणी में यह ताजा नुकसान है. पिछले महीने ही इन अमेरिकी अरपतियों ने एक दिन में $78 बिलियन गंवाए थे. केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल के आठ मिनट के भाषण के बाद यह नुकसान हुआ था.
कुल मिला कर दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति साल की शुरुआत से अब तक करीब $1.2 trillion कम है. मेटा इंक के चीफ एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर जुकरबर्ग ने $68.3 बिलियन गंवाए है यह उनकी संपत्ति का कुल 54% है. जबकि बिनांस (Binanc) के सीईओ Changpeng Zhao की संपत्ति $61 बिलियन या फिर अपनी संपत्ति का 64% गंवा चुके हैं. 20220915_130157.jpg