*आदिवासी ग्राम सचिव मुख्यमंत्री की फोटो दीवाले में रखकर सुबह शाम करता है पूजा अर्चना*

in #politics2 years ago

RAMLAL.jpeg

जबलपुर -मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है की शहरों में जंहा एक और उनके प्रशंसको की संख्या में किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। वंही दूसरी ओर ग्रामीण इलाको में भी शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसको की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अगर हम बात आदिवासी बाहुल्य ग्रामीण इलाके की बात करे तो वंहा पर शिवराज सिंह चौहान को भगवान् के रूप में पूजा जा रहा है। आज हम आपको आदिवासी बाहुल्य कुंडम तहसील के टिठहा गाँव में रहने वाले एक ऐसे आदिवासी पंचायत सचिव रामलाल पुषराम से मिलाने जा रहे है जिन्होंने अपने गाँव के घर के दीवाले में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर को स्थापित कर दिया है और सुबह-शाम उनकी पूजा अर्चना करते है।
रामलाल पुषराम वर्त्तमान में जनपद पंचायत जबलपुर में ग्राम सचिव के पद पर कार्यरत है। रामलाल पुषराम ड्यूटी के लिए रोजाना 80 किलोमीटर दूर अपने गाँव टिठहा से जबलपुर आते जाते है। रामलाल का परिवार गाँव मे रहता है और वो नौकरी के लिए गाँव से जबलपुर तक रोजाना आते जाते है। रामलाल पुषराम प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से काफी प्रभावित है उनका कहना है की जब से शिवराज सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तब से प्रदेश में आदिवासियों के लिए लगातार लाभकारी योजनाए आयी है जिससे आदिवासी समुदाय को उसका लाभ मिल रहा है।
आदिवासी समुदाय के लोगो को शासकीय योजनाओ के लिए दर दर भटकना नहीं पड़ता है यही वजह है रामलाल शिवराज सिंह चौहान को भगवान् मानने लगा है और शिवराज सिंह चौहान की सुबह शाम पूजा अर्चना कर रहा है। रामलाल ने जिस दीवाले में भगवान की जगह शिवराज सिंह चौहान की फोटो लगा दी है और उनकी स्तुति कर रहा है। रामलाल के परिजन भी शिवराज सिंह चौहान को भगवान् मानते है और शिवराज को दिल से दुआए दे रहे है।