Ola: में बड़ी छटनी -1000 लोगो की नौकरी खतरे में EV बिजनेस बढ़ाने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसलासला

in #ola2 years ago

Ola: में बड़ी छटनी -1000 लोगो की नौकरी खतरे में EV बिजनेस बढ़ाने के लिए कंपनी ने लिया बड़ा फैसलासला
3LxrHFUF5NKf5XjRJR1WbgRjMtyirVffJ5SeuNUwzPKnUQj1RVPHupxpmAZ1iXVhtDfBfqhDSPkPCfQUf75pdmGrSxS1CkazcB4BekBJHKzGM1zh8yTzLbPYn6su13W3jSYrpxpM1yrnuBu7uXFomGb8LNrCMtP9S4W3jsjQaiuJ2KPuUR7LUWbSwJjkcG7whYLwrU2aiJa7uLw7eFBDMCjHfeBoooPEvQGCWa.jpeg

ओला अपने इलेक्ट्रिक सेग्मेंट पर फोकस करने के लिए दूसरे खर्चीले बिजनेस बंद कर रही है कंपनी ने कर्मचारियों को पिंक स्लिप देना शुरू कर दिया है। अपने कई कर्मचारियों के लिए एनुअल अप्रेजल को भी औपचारिक रूप देना अभी बाकी है। अब कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस के लिए हायरिंग करने जा रही है।

400-500 ही होनी थी छंटनी.......

बता दें कि छंटनी संख्या का अनुमान लगभग 400-500 था, लेकिन सूत्रों ने कहा कि अंतिम आंकड़ा लगभग 1,000 को छू सकता है। भर्ती प्रक्रिया में लगे अधिकारियों के अनुसार, दोबोरा से बहाली प्रक्रिया अभी कुछ और हफ्तों तक चलने की उम्मीद है। अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर अधिक ध्यान केंद्रित करना है। इसलिए युद्ध स्तर पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया मोबिलिटी, हाइपरलोकल, फिनटेक और इसके यूज्ड कारों के कारोबार सहित वर्टिकल के लिए चल रही है।

इंप्लॉइ को इस्तीफा देना का दबाव........

एक एग्जिक्यूटिव ने बताया कि छंटनी करने वालों को स्वेच्छा से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। वहीं एक अन्य ओला के कर्मचारी ने बताया कि कंपनी कई कर्मचारियों के एप्रेजल प्रोसेस में देरी कर रही है, जिन्हें कंपनी बर्खास्त करना चाहती है। कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है कि क्योंकि वे खुद से इस्तीफा दे दें।

आईपीओ लाने की दिशा में ओला के कदम.......

ओला ने ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे विदेशी बाजारों में निवेश पर भी ब्रेक लगा दिया है, जहां वह पहले से मौजूद है। एक रिपोर्ट के अनुसार ओला के कोर मोबिलिटी में लगभग 1100 कर्मचारी जॉब करते हैं। हर महीने 100-150 करोड़ रुपए का रेवेन्यू भी जेनरेट करते हैं। जिससे 40-50 करोड़ रुपए का प्रॉफिट बी आता है। जानकारी के मुताबिक, ओला डैश जैसे खर्चीले कारोबार के कारण और कर्मचारियों की छंटनी के कारण कंपनी का कारोबार और ऑपरेशनल मार्जिन बढ़ेगा। आईपीओ की दिशा में आगे बढ़ने के साथ ही कंपनी को मुनाफा भी होने लगेगा।

कंपनी ने खुल कर नहीं मानी छंटनी की बात......

हालांकि ओला ने छंटनी की खबर के बारे में कुछ भी डिटेल नहीं कहा है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि कंपनी का मेन फोकस मोबिलिटी इंडस्ट्री पर रहेगा। वह राइड हेलिंग, ऑटो रिटेल, फाइनांशियल सर्विसेज और इलेक्ट्रिक व्हीकल भी हो सकता है। हमारा राइड हेलिंग बिजनेस हर महीने नया रिकॉर्ड दर्ज कर रहा है। मुनाफे की स्थित को मजबूत बनाए रखने के लिए हम टीम की क्षमताओं और पैमाने पर नजर बनाए हैं। बता दें कि कंपनी ने इन बातों से छंटनी प्रक्रिया की बात को छुपे लहजे में जाहिर कर दिया था।

Sort:  

Mam ye khbar too me daal Chuka Hu aap iss khabar ko hata digiye

Bhai main khud ak journlist hoon mere paas khabron ki koi kami nhi h main tumhri khaber kyu copy karungi