रोहित और आरती बने जिला हॉकी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

in #news2 years ago

1657868191541004-0.jpg

आगरा। आर्मी इलेविन ने पुरुष वर्ग में और स्टेडियम इलेविन ने महिलाओं के वर्ग में गुरुवार को देवीराम अग्रवाल स्मृति जिला सेवन-ए-साइड हाकी प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया। पुरुष वर्ग में आर्मी के रोहित को और महिला वर्ग में बीडी जैन डिग्री कालेज की आरती को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। विजेता, उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिये गए।
सदर बाजार स्थित एकलव्य स्पोर्टस स्टेडियम के एस्ट्रो टर्फ मैदान पर खेली गई इस प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर ने किया। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्राफियां प्रदान कीं। प्रतियोगिता के अतिथियों और सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया। अतिथियों का स्वागत आगरा हॉकी संघ के अध्यक्ष डॉ. कमल चौधरी और सचिव संजय गौतम ने किया।
पुरुषों के फाइनल मुकाबले में आर्मी इलेवन ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए स्टेडियम इलेविन को 5-1 से हराया। आर्मी की ओर से छटवें मिनट में शिवम राना ने पहला गोल किया। इसके बाद दूसरा गोल बीजू ने 11वें मिनट में, तीसरा गोल हरीश ने 21वें मिनट में चौथा गोल मोहित ने 29वें मिनट में करके अपनी टीम को 4-0 आगे कर दिया। स्टेडियम की ओर से अभिषेक ने 32वें मिनट में एकमात्र गोल किया। मैच समाप्ति से पहले आर्मी के पप्पू ने 38वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की 5-1 से जीत सुनिश्चित कर दी।
महिलाओं के फाइनल मुकाबले में स्टेडियम इलेविन ने बीडी जैन डिग्री कालेज की टीम को 3-2 से हरा दिया। विजेता टीम की ओर से भूमि ने दसवें मिनट में पहला गोल कर खाता खोला। इसके बाद स्टेडियम की ही पूजा ने 14वें मिनट में और शिक्षा ने 21वें मिनट में एक-एक गोल करके अपनी टीम को तीन गोलों की बढ़त दिला दी। पहले दो क्वार्टर तक स्टेडियम की लड़‌कियां मैच पर पूरी तरह हावी नजर आईं।
बीडी जैन की लड़कियों ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में वापसी की। उसकी ओर से आरती ने 22वें और 38वें मिनट में लगातार दो गोल करके मैच को रोमांचक बना दिया। बीडी जैन ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन टीम इसके बाद और गोल नहीं कर सकी।
आज के मैचों के दौरान अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुबोध खांडेकर, राष्ट्रीय खिलाड़ी ओम प्रकाश दुबे व अशोक ओझा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। इसके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हेमलता काला, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व अर्जुन अवार्डी पूनम यादव, नरेंद्र सिंह यादव, बिल्लू चौहान, अशोक सिंह, डा. वदना अग्रवाल, अमरजीत सिंह, राकेश बेदी, शैलेष कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, शिखा झींगरन, अशोक शर्मा, नीलू दुबे, रमन दीक्षित, मलकीत सिंह, धर्मेंद्र बघेल, डॉ हरि सिंह यादव, डॉ सुनील कोहली आदि उपस्थित थे। समापन समारोह की व्यवस्थाएं संजय तिवारी, डा. जयशंकर यादव, डा. मीनाक्षी पोपली, प्रशांत शुक्ला, साधना गौतम, गिरीश चंद, सतीश चंद गोयल, उमेश चंद, संदीप अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, प्रद्युम्न अग्रवाल, कुणाल अग्रवाल, मनीषी गोयल, प्रीति, नीरू, रचना अग्रवाल, अर्चना अग्रवाल, माधवी गोयल, नेहा श्रुति ने सम्भाली। समापन समारोह का संचालन रीनेश मित्तल ने किया।